विदेशी Trucks में ड्राइवर को सिर्फ AC ही नहीं बल्कि, मिलती हैं ये लग्जरी सुविधाएं
Advertisement
trendingNow12336680

विदेशी Trucks में ड्राइवर को सिर्फ AC ही नहीं बल्कि, मिलती हैं ये लग्जरी सुविधाएं

Indian Trucks: विदेशी ट्रक्स और भारतीय ट्रक्स काफी अलग होते हैं और सुविधाओं के मामले में विदेशी ट्रक्स काफी अलग होता है जो सेफ्टी और कम्फर्ट का जोरदार कॉम्बिनेशन हैं.

विदेशी Trucks में ड्राइवर को सिर्फ AC ही नहीं बल्कि, मिलती हैं ये लग्जरी सुविधाएं

Indian Trucks: विदेशी Trucks में मिलने वाली लग्जरी सुविधाएं भारतीय Trucks से काफ़ी अलग होती हैं. ये सुविधाएं ट्रक ड्राइवर्स को लग्जरी फील देती हैं. इतना ही नहीं कम्फर्ट के साथ विदेशी ट्रक्स में सेफ्टी और अन्य जरूरतों का ध्यान भी रखा जाता है. ट्रक ड्राइवर्स के लिए उनका वाहन ही उनका घर होता है. ऐसे में जरूरी सुविधाओं से हटकर कुछ मिल जाए तो क्या कहने. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि विदेशी ट्रक्स में ऐसा क्या खास मिलता है जो भारतीय ट्रक्स में नहीं दिया जाता है.

बाइक के इंजन से आ रही है आवाज? राइडर की ये 5 गलतियां हो सकती हैं वजह

विदेशी Trucks:

बड़ी और आरामदायक केबिन, अक्सर वेन्टिलेटेड सीटों और एयर कंडीशनिंग के साथ. सोने के लिए बर्थ, फ्रिज, माइक्रोवेव और टीवी जैसी सुविधाएं हो सकती हैं. शोर-शराबा कम करने और बेहतर राइड के लिए इसमें बेहतर इन्सुलेशन भी दिया जाता है.

भारतीय Trucks:

छोटी और कम आरामदायक केबिन. सोने के लिए बर्थ, फ्रिज, माइक्रोवेव या टीवी जैसी सुविधाएं आमतौर पर नहीं होती हैं. इन ट्रक्स में जरूरत से ज्यादा शोर और वाइब्रेशन होता है. 

ड्राइविंग:

विदेशी Trucks:

शक्तिशाली इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, जो ड्राइविंग को आसान बनाते हैं. इसके साथ ही क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर अलर्ट और ऑटोमैटिक आपातकालीन ब्रेकिंग जैसी सुरक्षा सुविधाएं. साथ ही इनमें बेहतर सस्पेंशन और हैंडलिंग भी मिलती है.

भारतीय Trucks:

कम शक्तिशाली इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन, जो ड्राइविंग को अधिक थकाऊ बना सकते हैं. सुरक्षा सुविधाओं की कमी. हार्ड सस्पेंशन और खराब हैंडलिंग.

आखिर Car के नीचे क्यों किया जाता है ये स्पेशल पेंट? वजह जानना है बेहद ही जरूरी

अन्य सुविधाएं:

विदेशी Trucks:

जीपीएस नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और USB चार्जिंग पोर्ट जैसी तकनीकी सुविधाएं. 
आरामदायक बैठने की व्यवस्था और पर्याप्त स्टोरेज स्पेस.
विभिन्न प्रकार के रंगों और विकल्पों में उपलब्ध हैं.

भारतीय Trucks:

बुनियादी तकनीकी सुविधाएं.
कम आरामदायक बैठने की व्यवस्था और सीमित स्टोरेज स्पेस.
सीमित रंगों और विकल्पों में उपलब्ध हैं.
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी विदेशी Trucks में सभी लिस्टेड फीचर्स नहीं होते हैं. और सभी भारतीय Trucks में ये सुविधाएं नहीं होती हैं.

विदेशी Trucks की कीमत भारतीय Trucks से काफी अधिक होती है. यह आपकी आवश्यकताओं और बजट पर निर्भर करता है कि आपके लिए कौन सा Truck बेहतर है.

Trending news