सावधान, शराब पीकर कार या बाइक चलाई तो होगी दो साल की जेल! जान लें सही नियम
Advertisement

सावधान, शराब पीकर कार या बाइक चलाई तो होगी दो साल की जेल! जान लें सही नियम

Drink And Drive: ड्रिंक एंड ड्राइव करने से बचना चाहिए क्योंकि यह खतरनाक होती है और आप हादसे का शिकार हो सकते हैं. लेकिन, फिर भी बहुत से लोग इसपर ध्यान नहीं देते हैं.

सावधान, शराब पीकर कार या बाइक चलाई तो होगी दो साल की जेल! जान लें सही नियम

Drink And Drive Challan Rules: ड्रिंक एंड ड्राइव करने से बचना चाहिए क्योंकि यह खतरनाक होती है और आप हादसे का शिकार हो सकते हैं. लेकिन, फिर भी बहुत से लोग इसपर ध्यान नहीं देते हैं. ड्रिंक एंड ड्राइव (नशे में ड्राइविंग करना) को लेकर सख्त नियम भी हैं. अगर आप ड्रिंक एंड ड्राइव करते पाए जाते हैं तो आपको दो साल तक की जेल भी हो सकती है. अभी आपको लग रहा होगा कि ड्रिंक एंड ड्राइव इतना बड़ा अपराध कैसे हो गया, जो दो साल तक की जेल हो जाए. दरअसल, ड्रिंक एंड ड्राइव से आप अपनी जान को ही नहीं बल्कि सड़क पर चल रहे दूसर लोगों की जान को भी खतरे में डालते हैं और जान को खतरे में डलना छोटी बात नहीं होती है.

ड्रिंक एंड ड्राइव पर क्या होगी कार्रवाई?
पहली बार ड्रिंक एंड ड्राइव (नशे में ड्राइविंग) करते हुए पकड़े गए तो 10,000 रुपये के चालान और/या 6 महीने की जेल हो सकता है. लेकिन, अगर आप दूसरी बार भी ड्रिंक एंड ड्राइव करते हुए पकड़े जाते हैं तो चालान की राशि बढ़ जाएगी और जेल की अवधि भी बढ़ जाएगी. दोबारा नशे में ड्राइविंग करते हुए पकड़े जाने पर 15,000 रुपये का चालान कट सकता है और/या 2 साल तक की जेल हो सकती है. हालांकि, आमतौर पर पुलिस सिर्फ चालान ही काटती है लेकिन उनके पास आप पर केस तक दर्ज करने का अधिकार है.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news