Ducati ने लॉन्च की सुपरस्पोर्ट 950, जानिए इस सुपरबाइक की कीमत
Advertisement

Ducati ने लॉन्च की सुपरस्पोर्ट 950, जानिए इस सुपरबाइक की कीमत

डुकाटी ने भारतीय बाजार में अपनी सुपरबाइक 'सुपरस्पोर्ट 950' उतार दी है.सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी, बाइक राइडर्स के बीच इस बाइक के फीचर्स को लेकर काफी तारीफें बटोर रही है.

डुकाटी ने उतारी 'सुपरस्पोर्ट 950'

नई दिल्ली: इटली की सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी (Ducati) ने गुरुवार अपनी नई नवेली सुपरस्पोर्ट 950 (Supersport 950) सुपरबाइक भारतीय बाजार में उतार दी है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 13.49 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने अपनी इस सुपरबाइक को दो मॉडल सुपरस्पोर्ट 950 और सुपरस्पोर्ट 950 एस में पेश किया है, जिनकी कीमत क्रमशः 13.49 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये है.

  1. डुकाटी ने उतारी 'सुपरस्पोर्ट 950' 
  2. स्पोर्ट बाइक बनाती है डुकाटी
  3. भारत में शुरुआती कीमत 13 लाख पार

पैनिगेल की तरह नहीं है सुपरस्पोर्ट 950

डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने एक बयान में कहा, 'पैनिगेल श्रृंखला के रेसिंग डीएनए को और अधिक सुलभ पैकेज में पेश करने के लिए नई सुपरस्पोर्ट 950 उतारी गई है. सुपरस्पोर्ट 950 के साथ हम एक ऐसी स्पोर्ट्स बाइक पेश करना चाहते थे जो पैनिगेल की तरह नहीं है लेकिन भारत में बाइक चलाने वालों के लिए रोजमर्रा की स्पोर्ट्स मशीन हो सकती है.'

यह भी पढ़ें: क्योंकि पुरुष रो नहीं सकते ...क्या इसीलिए जान दे देते हैं ? 

डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 में क्या है खास 

यह इंजन 9,000 RPM पर 108.6 BHP की पॉवर और 6,500 RPM पर 93 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है. इस इंजन के साथ कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है. बताते चलें कि कंपनी ने इसके दोनों वैरिएंट्स में कई स्टैंडर्ड फीचर्स दिए हैं. इस स्टैंडर्ड फीचर्स में कंपनी ने एक एलईडी हेडलाइट, एक 4.3 इंच का फुल-टीएफटी डिस्प्ले, एक सिंगल साइडेड स्विंगआर्म, उठा हुआ हैंडलबार, रीवाइज्ड सीट, तीन-स्पोक ‘वाई' एल्यूमीनियम व्हील और पिरेली डियाब्लो रोसो 3 टायर इस्तेमाल किए हैं.

शानदार फीचर्स से लैस है बाइक

इसके अलावा नए BS6 मॉडल की स्टाइलिंग की बात करें तो इसमें एक अपडेटेड हेडलाइट डिजाइन, एक स्पोर्टियर फेयरिंग, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक लंबा विंडस्क्रीन, रियर-व्यू मिरर इंटीग्रेटेड फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स, एक स्टेप-अप सैडल और एक ट्विन-पॉड एग्जॉस्ट आउटलेट इस्तेमाल किया गया है. साथ ही बाइक में एक नया सिक्स-एक्सिस IMU सेंसर लगाया गया है जो मोटरसाइकिल के लीन और पिच को मापने का काम करता है. इससे राइडर असिस्ट फीचर्स जैसे कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल में मदद मिलती है. बाइक में तीन राइडिंग मोड-स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन भी मिलते हैं.

LIVE TV

Trending news