close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hero ने 50 हजार से भी कम में लॉन्च की नई बाइक, धांसू हैं फीचर्स

Hero HF Deluxe IBS, देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इंडियन मार्केट में हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस (Hero HF Deluxe IBS) को लॉन्च कर दिया है.

Hero ने 50 हजार से भी कम में लॉन्च की नई बाइक, धांसू हैं फीचर्स

नई दिल्ली : Hero HF Deluxe IBS, देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने इंडियन मार्केट में हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस (Hero HF Deluxe IBS) को लॉन्च कर दिया है. हीरो की यह बाइक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस है. हालांकि हीरो ने इसे इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) नाम दिया है. बाइक का दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 49,300 रुपये है. आपको बता दें कि सरकार की तरफ से 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सेफ्टी फीचर को देखते हुए कंपनी ने इसे लॉन्च किया है.

पहले से बड़े 130 एमएम के रियर ड्रम
नए नियम के अनुसार 125 सीसी से कम इंजन वाली बाइक्स में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम होना जरूरी है. इसके अलावा बाइक (HF Deluxe) में 130 एमएम के बड़े रियर ड्रम दिए गए हैं. इसके अलावा फोटो में देखने में बाइक के पहले जैसे ही फीचर लग रहे हैं. i3S पावर्ड बाइक में 97.2 सीसी का एयरकूल्ड, 4- स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर ओएचसी इंजन दिया गया है. बाइक का इंजन 8,000 आरपीएम पर 8.24 bhp की पावर और 8,000 rpm पर 8.05 Nm की टॉर्क जेनरेट करता है.

किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों ही विकल्प
बाइक में किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट दोनों का ही विकल्प दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 88.24 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. दरअसल बाइक को i3S तकनीक से लैस किया गया है. इसका तात्पर्य है कि यह आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम से लैस है, जिससे बाइक ज्यादा माइलेज देगी. बाइक बाजार में बिना i3S अपटेड के साथ भी उपलब्ध होगी.

ब्रेकिंग सिस्टम पहले से बेहतर होने से अब यह कम समय और दूरी में रुक जाएगी. नई Hero HF Deluxe IBS पांच कलर और चार ड्यूल कलर वेरिएंट में आई है. इनमें 'हेवी ग्रे' के साथ ब्लैक, कैंडी ब्लेजिंग रेड, ब्लैक विथ रेड, ब्लैक विथ पर्पल, हेवी ग्रे विथ ग्रीन शामिल है.