Bullet-Pulsar भूल जाएंगे! फिर धमाका करने आ रही Hero Karizma, सामने आई पहली फोटो
Advertisement
trendingNow11699911

Bullet-Pulsar भूल जाएंगे! फिर धमाका करने आ रही Hero Karizma, सामने आई पहली फोटो

Hero Upcoming Bike: हीरो मोटोकॉर्प भारत में फिर से अपनी पॉपुलर बाइक, हीरो करिज़्मा को लाने की तैयारी कर रही है. इस बाइक के बारे में कई खबरें आ रही हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इसे पूरी तरह नये अंदाज़ में तैयार किया है

Bullet-Pulsar भूल जाएंगे! फिर धमाका करने आ रही Hero Karizma, सामने आई पहली फोटो

Hero Karizma launch date: हीरो मोटोकॉर्प देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है. कंपनी की कम्यूटर बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है. लेकिन जब बात परफॉर्मेंस या पावरफुल बाइक्स की आती है, तो लोग रॉयल एनफील्ड, यामाहा या बजाज पल्सर का रुख कर लेते हैं. ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प भारत में फिर से अपनी पॉपुलर बाइक, हीरो करिज़्मा को लाने की तैयारी कर रही है. इस बाइक के बारे में कई खबरें आ रही हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इसे पूरी तरह नये अंदाज़ में तैयार किया है और डीलरशिप मीटिंग में इसे धमाकेदार ढंग से प्रदर्शित किया है. इसकी एक तस्वीर भी इंटरनेट पर वायरल हो रही है

कैसी होगी नई Hero Karizma: 
नयी Karizma XMR 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस होगी और इसे नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. इसके पावर आउटपुट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इसे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह 25 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है. इससे पता चलता है कि इस बाइक का लॉन्च बहुत जल्द ही होने वाला है.

जब हम स्टाइल की बात करते हैं, तो Karizma Z\XMR में हमें स्लीक हेडलैम्प्स के साथ स्पोर्टी फेयरिंग, टू-पीस सीट, डुअल-टोन फ्यूल टैंक और नैरो टेल सेक्शन मिलता है. इसके साथ-साथ, यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आ सकती है. Karizma XMR में हमें स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसके फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क के बजाय पारंपरिक टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया जा सकता है, जबकि पीछे में हमें मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलेगा.

2003 में हुई थी लॉन्च: 
वर्ष 2003 में Hero Karizma की पहली लॉन्चिंग हुई थी और इसे 2006 में एक अपडेट भी मिला था. Hero Karizma अपने सेगमेंट में प्रसिद्ध रही है. 2003 में Bajaj Auto ने अपनी Pulsar रेंज के साथ 200 सीसी सेगमेंट में अच्छी प्रगति की थी, इसी दौरान Karizma को 223 सीसी क्षमता वाले एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया गया था.  इसके बाद, 2007 में Hero Karizma R को लॉन्च किया गया और 2009 में Karizma ZMR भी पेश की गई. हालांकि, 2019 के दौरान मांग कम होने के कारण कंपनी ने इसका उत्पादन बंद कर दिया.

Trending news