Scooter: सस्ते Hero स्कूटर के लिए हो जाओ तैयार! Bluetooth कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स, माइलेज भी चकाचक
Advertisement
trendingNow11350295

Scooter: सस्ते Hero स्कूटर के लिए हो जाओ तैयार! Bluetooth कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स, माइलेज भी चकाचक

Hero New Scooter: देश की दिग्गज वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अपनी मेस्ट्रो सीरीज में एक नया मॉडल पेश करने जा रही है. इसे हीरो मेस्ट्रो ज़ूम (Hero Maestro Xoom) नाम दिया जाएगा. यह एक 110 सीसी स्कूटर होगा

सांकेतिक तस्वीर

Hero Maestro Xoom 110: अगर आप एक नया स्कूटर खरीदने जा रहे हैं तो कुछ दिन रुक जाइए. मार्केट में एक नया किफायती मॉडल आने वाला है. दरअसल, देश की दिग्गज वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अपनी मेस्ट्रो सीरीज में एक नया मॉडल पेश करने जा रही है. इसे हीरो मेस्ट्रो ज़ूम (Hero Maestro Xoom) नाम दिया जाएगा. यह एक 110 सीसी स्कूटर होगा, जो फीचर लोडेड होने के साथ माइलेज में भी बढ़िया होगा. इस स्कूटर की झलक हाल ही में एक डीलर इवेंट में दिखाई गई है. इसकी तस्वीरों को गाड़ीवाड़ी.कॉम ने साझा किया है. 
 
लुक और फीचर्स
तस्वीरें देखकर पता लगता है कि Maestro Xoom एक फीचर-पैक स्कूटर होगा. कंपनी पहले से इस सीरीज के तहत Maestro Edge 110 और Maestro Edge 125 जैसे मॉडल्स की बिक्री कर रही है. यानी यह सीरीज की तीसरा मॉडल होगा. डिजाइन की बात करें तो Maestro Xoom में पूरी तरह नया फ्रंट डिजाइन दिया जाएगा, जो वर्तमान Maestro Edge की तुलना में शार्प नजर आता है. 

LED हेडलाइट यूनिट को फ्रंट एप्रन पर रखा गया है, और इसमें X-शेप का डीआरएल है. टेललाइट भी X-शेप वाली है, जो स्कूटर के Xoom नाम को दर्शाती है. इसमें 12 इंच का फ्रंट अलॉय व्हील और 10 इंच का रियर व्हील मिल सकता है. स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया जाएगा. 

इंजन और पावर
फिलहाल इंजन को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई, लेकिन इसमें 110 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिल सकता है, जो कंपनी के पुराने स्कूटर में भी है. यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी और 5,500 पर 8.75 एनएम पीक टॉर्क आउटपुट देता है. यह जाहिर तौर पर किसी भी 125 सीसी स्कूटर से ज्यादा माइलेज ऑफर करेगा. स्कूटर की लॉन्चिंग अक्टूबर में हो सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news