Car Scrapping: पुरानी कार के मिलेंगे बढ़िया दाम, बस करना होगा यह काम, Honda की जबर्दस्त स्कीम
Advertisement
trendingNow11461789

Car Scrapping: पुरानी कार के मिलेंगे बढ़िया दाम, बस करना होगा यह काम, Honda की जबर्दस्त स्कीम

Car Scrapping Policy: होंडा अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आई है. कंपनी ने वाहनों की स्क्रैपिंग (कबाड़) के लिए मारुति सुजुकी टोयोत्सु इंडिया के साथ पार्टनरशिप की है. इसके चलते ग्राहकों को पुरानी कार के बढ़िया दाम मिल पाएंगे. 

Car Scrapping: पुरानी कार के मिलेंगे बढ़िया दाम, बस करना होगा यह काम, Honda की जबर्दस्त स्कीम

Honda-Maruti Patnership For Car scrapping: कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया ने वाहनों की स्क्रैपिंग (कबाड़) के लिए मारुति सुजुकी टोयोत्सु इंडिया (एक वाहन स्क्रैपिंग और रिसाइकलिंग कंपनी) के साथ पार्टनरशिप की है. इस करार के जरिए होंडा के ग्राहकों को उनके पुराने वाहनों (ELV) को स्क्रैप करने के लिए सहूलियत मिलेगी. इसके जरिए ग्राहकों को अपनी कबाड़ हो चुकी कार का सही दाम भी मिलेगा. 

क्या है व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी 
भारत सरकार देश में पुराने हो चुके वाहनों के लिए वाहन स्क्रैपिंग नीति लेकर आई है. इसका उद्देश्य देश में अनफिट और पुराने वाहनों की आबादी को कम करना है. अगर आप अपना कोई वाहन स्क्रैप कराते हैं तो इसके लिए आपको सर्टिफिकेट दिया जाएगा. खास बात है कि स्क्रैपिंग सर्टिफिकेट के जरिए आप नई गाड़ी खरीदते वक्त 5 फीसदी छूट पा सकते हैं. 

होंडा कार्स ने अपने बयान में कहा कि इस पार्टनरशिप के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को उनके ELV (ऐसे वाहन जिनकी उम्र पूरी हो चुकी है) के लिए उचित दाम पाने में मदद करेगी. कंपनी डीलरों के जरिये रजिस्ट्रेशन खत्म करने और प्रमाण पत्र जारी करने की सुविधा उपलब्ध कराएगी.''

होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट व सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, ''कंपनी डीलरों के जरिये अपने ग्राहकों को उनकी पुरानी कारों को व्यवस्थित और पर्यावरण के अनुकूल तरीके से स्क्रैप करने के लिए एक सॉलुशन पेश करेगी.'' कंपनी ने बताया कि यह सर्विस सबसे पहले दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में शुरू की जा रही है. बाद में इसका विस्तार देश के अन्य शहरों में किया जाएगा. 

(इनपुट- भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news