Honda की बाइक में लग सकती है आग! कंपनी ने जारी की चेतावनी, तुरंत करें यह काम
Advertisement
trendingNow11645089

Honda की बाइक में लग सकती है आग! कंपनी ने जारी की चेतावनी, तुरंत करें यह काम

Honda Bikes in india: होंडा ने हाल ही में एक ऐलान किया है. कंपनी को अपनी CB300R बाइक को वापस मंगाना पड़ रहा है. कंपनी ने बताया कि उसने सीबी300आर मोटरसाइकिल की लगभग 2 हजार यूनिट्स वापस मंगाई हैं. 

Honda की बाइक में लग सकती है आग! कंपनी ने जारी की चेतावनी, तुरंत करें यह काम

Honda CB300R recall: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने हाल ही में एक ऐलान किया है. कंपनी को अपनी CB300R बाइक को वापस मंगाना पड़ रहा है. कंपनी ने बताया कि उसने सीबी300आर मोटरसाइकिल की लगभग 2 हजार यूनिट्स वापस मंगाई हैं. इनके इंजन के दाहिने क्रैंककेस कवर में विनिर्माण संबंधी दोष पाया गया है. कंपनी द्वारा मंगाई गईं मोटरसाइकिलें 2022 मॉडल की सीबी300आर हैं. HMSI ने एक बयान में बताया कि कंपनी ने पाया कि इंजन के दाहिने क्रैंककेस कवर के विनिर्माण के दौरान गलत प्रक्रिया अपनाई गई. इससे इंजन की गर्मी से सीलिंग प्लग के खिसकने की आशंका है.

लग सकती है आग
कंपनी ने बताया कि इससे सीलिंग प्लग निकल सकता है और इंजन का तेल छलक सकता है. इसके अलावा सबसे बुरी स्थिति में, मोटरसाइकिल के गर्म पुर्जों पर तेल छलकने से आग लग सकती है. इसके टायरों के संपर्क में आने से फिसलन हो सकती है या इसके गर्म तापमान के कारण वाहन सवार को चोट लग सकती है. 

कंपनी ने कहा, “एहतियातन, देशभर में 15 अप्रैल, 2023 से प्रभावित पुर्जे को बदलने का काम बिगविंग डीलरों के यहां किया जाएगा. इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, चाहे वाहन की वारंटी खत्म हो गई हो या नहीं.” कंपनी अपने बिगविंग डीलरों के माध्यम से शुक्रवार से ग्राहकों को फोन कॉल, ईमेल या संदेश भेजकर उन्हें वाहनों का निरीक्षण कराने के लिए सूचित करेगी.

कीमत 2.7 लाख
बता दें कि भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 2.77 लाख रुपये से शुरू होती है. यह केवल 1 वेरिएंट और 2 रंगों में उपलब्ध है. इसमें 286cc इंजन मिलता है, जो 30.7 bhp की पावर और 27.5 Nm का टार्क जेनरेट करता है. फ्रंट और रियर दोनों डिस्क ब्रेक के साथ, Honda CB300R एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है. इस CB300R बाइक का वजन 146 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 9.7 लीटर है.

(भाषा इनपुट के साथ)

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news