Creta नहीं पसंद तो खरीदिए इनमें से कोई कार, माइलेज 28kmpl तक, कीमत भी ज्यादा नहीं
Advertisement
trendingNow11718093

Creta नहीं पसंद तो खरीदिए इनमें से कोई कार, माइलेज 28kmpl तक, कीमत भी ज्यादा नहीं

Best Compact SUV: आज हम आपको तीन ऐसी दमदार और ज़बरदस्त गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो आप क्रेटा की जगह खरीद सकते हैं. ख़ास बात है कि इनमें एक कार 28kmpl का माइलेज ऑफ़र करती है, तो दूसरी कार सेवन सीटर ऑप्शन के साथ दमदार और दबंग लुक ऑफ़र करती है.

Creta नहीं पसंद तो खरीदिए इनमें से कोई कार, माइलेज 28kmpl तक, कीमत भी ज्यादा नहीं

Best SUV under 15 Lakh: भारत में SUV और कॉम्पैक्ट SUV कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. फ़िलहाल कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. इसकी कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.20 लाख रुपये तक जाती है. लेकिन ज़रूरी नहीं कि सभी ग्राहकों को क्रेटा पसंद ही आती हो. ऐसे में आज हम आपको तीन ऐसी दमदार और ज़बरदस्त गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो आप क्रेटा की जगह खरीद सकते हैं. ख़ास बात है कि इनमें एक कार 28kmpl का माइलेज ऑफ़र करती है, तो दूसरी कार सेवन सीटर ऑप्शन के साथ दमदार और दबंग लुक ऑफ़र करती है.

Maruti Grand Vitara
मारुति ग्रैंड विटारा देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है. इसका माइलेज 28kmpl तक का है. इसकी कीमत 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 19.95 लाख रुपये तक है. यह Toyota Hyryder की तरह 1.5-लीटर पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड यूनिट और एक 1.5-लीटर पेट्रोल स्ट्रांग-हाइब्रिड यूनिट मिलती है. बाद वाले में सेल्फ-चार्जिंग तकनीक के साथ-साथ तीन ड्राइविंग मोड हैं: पेट्रोल, हाइब्रिड और प्योर ईवी.

Kia Seltos
किआ सेल्टोस भारत में हुंडई क्रेटा को सीधी टक्कर देती है. सेल्टोस को इसके शानदार लुक और लंबी फीचर्स लिस्ट के लिए पसंद किया जाता है. किआ सेल्टोस की कीमत 10.89 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. कॉम्पैक्ट एसयूवी का बूट स्पेस 433 लीटर है. किआ ने दो इंजन पेश किए हैं: एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन (115PS/144Nm) और एक 1.5-लीटर डीजल यूनिट (115PS/250Nm). इसके पेट्रोल-मैनुअल मॉडल में 16.5kmpl और डीजल ऑटोमैटिक मॉडल में 18kmpl माइलेज मिलता है.

Mahindra Scorpio Classic
महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक अपने दबंग लुक के लिए काफी पसंद की जाती है. इसकी कीमत 12.99 लाख रुपये से लेकर 16.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. यह 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 132PS और 300Nm जेनरेट है, और इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है. इसमें ब्लूटूथ और AUX कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स हैं. SUV में क्रूज़ कंट्रोल और ऑटो एयर कंडीशनिंग भी है.

Trending news