Hyundai Creta की हालत पतली कर देगी ये धांसू SUV! ADAS के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स
Advertisement
trendingNow11640214

Hyundai Creta की हालत पतली कर देगी ये धांसू SUV! ADAS के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Honda SUV: होंडा इंडिया ने जनवरी 2023 में अपनी नई मिड साइज एसयूवी का टीजर जारी किया था. अब इस एसयूवी को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है. यह इसी साल के मध्य तक लॉन्च होगी. बाजार में यह हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी, जिसका फिलहाल मिड साइज एसयूवी सेगमेंट पर राज है.

Hyundai Creta की हालत पतली कर देगी ये धांसू SUV! ADAS के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Honda Upcoming SUV: होंडा इंडिया ने जनवरी 2023 में अपनी नई मिड साइज एसयूवी का टीजर जारी किया था. अब इस एसयूवी को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है. यह इसी साल के मध्य तक लॉन्च होगी. बाजार में यह हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी, जिसका फिलहाल मिड साइज एसयूवी सेगमेंट पर राज है. इसके अलावा, होंडा की नई एसयूवी का मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, वीडब्ल्यू टाइगुन और स्कोडा कुशक जैसी एसयूवी से भी रहेगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ होंडा डीलरशिप ने अनौपचारिक रूप से नई एसयूवी के प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं. इसे "द एलिवेट" नाम दिया जा सकता है क्योंकि कंपनी ने यह नाम भारत में पहले ही पंजीकृत करा रखा है. हालांकि, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. इसे लेकर उम्मीद की जा रही है कि यह पांचवीं पीढ़ी की सिटी (सेडान) वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा.

इसकी लंबाई लगभग 4.2 से 4.3 मीटर होगी. टीजर इमेज से पता चलता है कि इसमें ग्लोबल-स्पेक सीआर-वी और एचआर-वी वाले स्टाइलिंग एलिमेंट होंगे. फ्रंट फेशिया में सिग्नेचर लोगो के साथ मल्टी-स्लैट ग्रिल, एलईडी डीआरएलएस के साथ एलईडी हेडलैंप, सर्कुलर फॉग लैंप, चंकी क्लैडिंग के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्च और कूप जैसी टेपरिंग रूफ होंगी.

इसके केबिन में ग्लोबल एकॉर्ड और सिविक जैसे एलिमेंट्स मिलने की संभावना है. इसमें बड़ी फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल हो सकता है. SUV को ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) से लैस किया जा सकता है, जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट सिस्टम, रोड डिपार्चर मिटिगेशन और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स होंगे.

सेफ्टी के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, हिल लॉन्च असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ईएससी, वीएसएम, लेन वॉच सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा दिया जा सकता है. यह दो पावरट्रेन ऑप्शन- 1.5L iVTEC पेट्रोल और 1.5L एटकिन्सन साइकिल e:HEV हाइब्रिड में पेश की जा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news