Hyundai की 480KM चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, 18 मिनट में होगी 80% चार्ज, 20 दिसंबर से बुकिंग
topStories1hindi1463026

Hyundai की 480KM चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, 18 मिनट में होगी 80% चार्ज, 20 दिसंबर से बुकिंग

Hyundai electric car: यह Hyundai Kona के बाद भारतीय बाजार में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक ऑफरिंग होगी. खास बात है कि यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में 480KM की रेंज देने की क्षमता रखती है. 

Hyundai की 480KM चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, 18 मिनट में होगी 80% चार्ज, 20 दिसंबर से बुकिंग

Hyundai ioniq 5 india launch: हुंडई मोटर इंडिया ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को लॉन्च करने के लिए कमर कस ली है. कंपनी ने मंगलवार को ऐलान किया कि इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 20 दिसंबर से शुरू होने जा रही है. यह Hyundai Kona के बाद भारतीय बाजार में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक ऑफरिंग होगी. Hyundai Ioniq 5 पहले से ही कई पश्चिमी देशों में बेची जा रही है. खास बात है कि यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज में 480KM की रेंज देने की क्षमता रखती है. यह कंपनी के नए EV प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका नाम E-GMP (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) है.

बैटरी पैक और रेंज
भारत में Ioniq 5 को दो बैटरी पैक के साथ कराया जा सकता है. छोटे वेरिएंट में 58 kWh बैटरी पैक होगा, जिसके साथ यह कार लगभग 385 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी. दूसरा बैटरी पैक 72.6 kWh का होगा, जो फुल चार्ज में 480KM की रेंज ऑफर करेगा. 350 kW DC फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी पैक को 18 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. 

केबिन और फीचर्स
इसका केबिन भारत में बिकने वाली किसी भी हुंडई कार से ज्यादा प्रीमियम और एडवांस रहने वाला है. इसमें 12.3 इंच का एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले, सनरूफ और लैदर सीट्स दी जाएंगी. एक्सटीरियर में LED डे-टाइम रनिंग लैंप और एलईडी टेल लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप दिए जाएंगे. 

Hyundai Ioniq 5 की अनुमानित कीमत
भारत में लॉन्च होने के बाद यह इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 और Volvo XC40 Recharge को टक्कर देगी. भारत में इसकी कीमत 50 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news