Hyundai New SUV: हुंडई ने चुपके से लॉन्च कर दी ये SUV, दिया कार के अंदर की हर हरकत को रिकॉर्ड करने का फीचर
Advertisement

Hyundai New SUV: हुंडई ने चुपके से लॉन्च कर दी ये SUV, दिया कार के अंदर की हर हरकत को रिकॉर्ड करने का फीचर

Hyundai Venue N Line: हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी- वेन्यू का एन लाइन वर्जन 12.16 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जो इसके एन8 ट्रिम की कीमत है जबकि इसके टॉप-एंड एन8 ट्रिम की कीमत 13.15 लाख रुपये है. इसे सिर्फ दो ही ट्रिम- एन6 और एन8 में लॉन्च किया गया है.

Hyundai New SUV: हुंडई ने चुपके से लॉन्च कर दी ये SUV, दिया कार के अंदर की हर हरकत को रिकॉर्ड करने का फीचर

Hyundai Venue N Line Launch Price: हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी- वेन्यू का एन लाइन वर्जन 12.16 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जो इसके एन8 ट्रिम की कीमत है जबकि इसके टॉप-एंड एन8 ट्रिम की कीमत 13.15 लाख रुपये है. इसे सिर्फ दो ही ट्रिम- एन6 और एन8 में लॉन्च किया गया है. वेन्यू एन लाइन की बुकिंग पहले से ही 21,000 रुपये में जारी है. नई वेन्यू एन लाइन में कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ ही, स्पोर्टियर सस्पेंशन सेट-अप और एग्जॉस्ट नोट मिलती है. गौरतलब है कि भारत में i20 N लाइन के बाद यह Hyundai का दूसरा N लाइन मॉडल है.

वेन्यू एन लाइन को सिंगल पावरट्रेन में लॉन्च किया गया है. इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120hp, 172Nm) दिया गया है, पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड DCT से जुड़ा है. इसमें 6-स्पीड iMT का विकल्प भी मिलता है. Venue N लाइन में कुछ मैकेनिकल अपग्रेड भी किए गए हैं, जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल के स्पोर्टियर विकल्प के रूप में अलग करते हैं. इसमें पीछे की तरफ ट्विक्ड एग्जॉस्ट नोट के साथ डुअल एग्जॉस्ट पाइप हैं. इसके सस्पेंशन और स्टीयरिंग को कॉर्नर्स के आसपास शार्प हैंडलिंग तथा ज्यादा प्लांटेड ड्राइव के लिहाज से ट्यून किया गया है. वेन्यू एन लाइन भी चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं.

Hyundai VENUE N Line में कई फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स दिए गए हैं, इनमें से एक डैशकैम भी है. वेन्यू एन लाइन में ग्राहकों को यात्रा के दौरान मजेदार और रोमांचक पलों को कैप्चर करने की फैसिलिटी देने के लिए ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ डैशकैम फीचर दिया गया है. इसमें बाहर और अंदर कैमरा मिलता है, 5.84cm की LCD डिस्प्ले मिलती है, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी (ऐप बेस्ड), फोटो/समय लैप्स/वीडियो ऑप्शन (64 जीबी तक स्टोरेज) और आपातकालीन रिकॉर्डिंग ऑप्शन मिलता है. 

वेन्यू एन लाइन में किए कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो इसमें फ्रंट बंपर पर N लाइन बैजिंग, लोअर सेक्शन पर रेड एक्सेंट के साथ रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर, रूफ रेल्स पर रेड इंसर्ट और रेड फ्रंट कैलिपर्स के साथ नए डिजाइन वाले 16-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं. एन लाइन कुल पांच रंग विकल्पों- तीन ड्यूल-टोन और दो मोनोटोन में उपलब्ध है. इसमें Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर्ड ड्राइवर सीट, इंटीग्रेटेड एयर प्यूरीफायर, वॉयस कमांड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news