Maruti Swift नहीं पसंद? तो इसकी जगह घर ले आएं ये सस्ती कार! मिलेंगे धांसू फीचर
Advertisement
trendingNow11710217

Maruti Swift नहीं पसंद? तो इसकी जगह घर ले आएं ये सस्ती कार! मिलेंगे धांसू फीचर

Maruti Swift Rival: मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Swift) देश की टॉप सेलिंग कारों में से एक है. लेकिन, बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जिन्हें स्विफ्ट पसंद नहीं होगी और वह अपने इसी सेगमेंट की कोई दूसरी कार खरीदना पसंद करेंगे.

Maruti Swift नहीं पसंद? तो इसकी जगह घर ले आएं ये सस्ती कार! मिलेंगे धांसू फीचर

Hyundai Grand i10 Nios: मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Swift) देश की टॉप सेलिंग कारों में से एक है. लेकिन, बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जिन्हें स्विफ्ट पसंद नहीं होगी और वह अपने इसी सेगमेंट की कोई दूसरी कार खरीदना पसंद करेंगे. लेकिन, अब सवाल है कि ऐसे लोगों के पास बाजार में स्विफ्ट के मुकाबले में क्या ऑप्शन है? हुंडई ग्रैंड आई10 निओस एक ऑप्शन हो सकती है क्योंकि यह दोनों एक ही सेगमेंट की कारें हैं. चलिए, इसके बारे में बताते हैं.

कीमत और ट्रिम्स
इसी साल (2023) में हुंडई ग्रैंड आई10 निओस का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया गया है, जिसमें पहले की तुलना में ज्यादा फीचर्स ऑफर किए गए हैं. इसमें कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स भी हैं. इसकी कीमत 5.69 लाख रुपये से 8.47 लाख रुपये के बीच है. यह पांच ट्रिम लेवल- एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज एग्जीक्यूटिव, स्पोर्टज और एस्टा में उपलब्ध है. इसमें सीएनजी वेरिएंट भी आते हैं, जो मैग्ना और स्पोर्ट्ज ट्रिम पर बेस्ड हैं. 

इंजन और ट्रांसमिशन
ग्रैंड आई10 निओस में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन (83पीएस पावर/113.8 एनएम) दिया गया है. इसी के साथ मैग्ना और स्पोर्ट्ज ट्रिम में सीएनजी किट भी ऑफर की जाती है. सीएनजी पर इंजन 69 पीएस और 95.2एनएम आउटपुट जनरेट करता है. इसके पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन मिलता है लेकिन पेट्रोल-सीएनजी वेरिएंट्स में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही दिया जाता है.

फीचर्स
हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, वायरलैस फोन चार्जर, ब्लू फुटवेल एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, ऑटोमेटिक एसी, यूएसबी टाइप-सी चार्जर और पुश-बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स हैं. इसमें ऑटोमेटिक हेडलैंप्स, छह एयरबैग, पार्किंग कैमरा, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट और टीपीएमएस भी मिलता है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news