LML को भूल तो नहीं गए? इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ देश में जल्द वापसी करेगी कंपनी
Advertisement

LML को भूल तो नहीं गए? इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ देश में जल्द वापसी करेगी कंपनी

LML Electric ने Saera Electric Auto से साझेदारी की है जिसमें कंपनी के लिए इलेक्ट्रिक वाहना बनाने पर करार किया गया है. सैर हार्ली का उत्पादन करती थी.

LML इलेक्ट्रिक वाहनों की दमदार रेंज बनाने की लिए पूरी तरह तैयार है

नई दिल्लीः LML इलेक्ट्रिक ने सैर इलेक्ट्रिक ऑटो के साथ साझेदारी की है जो सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माताओं में एकक है और यही कंपनी हार्ली-डेविडसन के लिए भारत में मोटरसाइकिल का उत्पादन किया करती थी. सैर की स्टेट-ऑफ-दी-आर्ट फैसिलिटी नीतिगत रूप से हरियाणा के बावल स्थित ऑटो हब में स्थापित की गई है और अब ये LML इलेक्ट्रिक वाहनों की दमदार रेंज बनाने की लिए पूरी तरह तैयार है. सैर का इंफ्रास्ट्रक्च बेहद आधुनिक है इनोवेटिव है. लंबे समय तक उत्पादन में दमदार अनुभव ही एक वजह है कि इस कंपनी को LML के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने का मौका मिला है.

  1. LML इलेक्ट्रिक और सैर बने पार्टनर
  2. हरियाणा की फैक्ट्री में होगा उत्पादन
  3. इलेक्ट्रिक रूप में वापसी करेगी LML

100 प्रतिशत घरेलू प्रोडक्ट तैयार किए जाएंगे

इस साझेदारी का ऐलान करते हुए LML के CEO, डॉ योगेश भाटिया ने कहा, “टू-व्हीलर और ऑटो सेगमेंट के उत्पादन में तगड़ी ख्याति रखने वाली से हुई इस अहम साझेदारी से हम बहुत खुश हैं. सैर हमारी पहली पसंद है क्योंकि दुनिया के सबसे बड़े ब्रांड्स में से एक के लिए ये कंपनी उत्पादन लंबे समय से करती आई है. LML इस अलायंस से बड़ी उम्मीदें रखता है जिसमें 100 प्रतिशत घरेलू प्रोडक्ट तैयार किए जाएंगे और इनकी क्वालिटी भी निश्चित तौर पर बेहतरीन होगी.”

ये भी पढ़ें : इसी हफ्ते लॉन्च होगी ये जबरदस्त इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, 1 चार्ज में चलेगी 250 KM

LML 1972 में शुरू की गई थी

सैर की आधुनिक तकनीक और बताई गई प्रोसेस की ममद से LML भविष्य के लिए तैयार एक उत्पादन प्लांट बनाने की ओर बढ़ रही है. 2025 तक भारत में 100 प्रतिशत घरेलू प्राडक्ट बनाने के लक्ष्य में ये कंपनी के पहले कुछ कदम हैं. ये उत्पादन प्लांट करीब 2.18 लाख स्क्वैर फीट में फैला हुआ है और यहां हर महीने 18,000 यूनिट वाहन उत्पादन किया जा सकता है. इस प्लांट का इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत अच्छा है. LML 1972 में शुरू की गई थी जिसके स्कूटर 1980 के दशक में काफी पसंद किए जाते थे. कंपनी ने 1983 से वेस्पा एक्सई का उत्पादन शुरू किया था. इसके बाद कंपनी ने 1990 के दशक में कई मोटरसाइकिल भी लॉन्च की थीं.

Trending news