रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी Bolero, वीडियो देख आनंद महिंद्रा भी हैरान, लोग बोले- यही असली Off-Roading
Advertisement

रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी Bolero, वीडियो देख आनंद महिंद्रा भी हैरान, लोग बोले- यही असली Off-Roading

Mahindra Bolero SUV: हाल ही में महिंद्रा बोलेरो को रेलवे ट्रैक पर दौड़ाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो को देख खुद आनंद महिंद्रा भी हैरान रह गए और उन्होंने गर्व महसूस किया है.

रेलवे ट्रैक पर दौड़ा दी Bolero, वीडियो देख आनंद महिंद्रा भी हैरान, लोग बोले- यही असली Off-Roading

Mahindra Bolero Railway Track: महिंद्रा बोलेरो एसयूवी अपने रफ एंड टफ नेचर के लिए जानी जाती है. यह भारत में महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. हाल ही में महिंद्रा बोलेरो को रेलवे ट्रैक पर दौड़ाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो को देख खुद आनंद महिंद्रा भी हैरान रह गए और उन्होंने गर्व महसूस किया है. वीडियो कश्मीर में चिनाब नदी पर निर्माणाधीन रेलवे पुल पर शूट किया गया था. यह दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे आर्च ब्रिज है.

इस वीडियो में Bolero SUV को रेलवे ट्रैक पर एक सर्वे कार में बदलते हुए दिखाया गया है. एसयूवी को ट्रैक पर लाने के लिए खास प्लेटफॉर्म बनाया गया है. पुल को पूरा करने के लिए निर्माण कार्य जारी रहने के दौरान SUV को पटरियों पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है. कश्मीर में चिनाब पुल नदी के तल से 359 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. यह एफिल टॉवर से भी ऊंचा है.

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा कि बोलेरो की कपैसिटी नई ऊंचाई पर पहुंच रही है. महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर लिखा, “इससे पता चलता है कि महिंद्रा के संस्थापकों ने भारत में ऑफ-रोड वाहन बनाने का फैसला क्यों किया. इन्हें ऐसी जगहों पर जाने के लिए बनाया गया, जहां कोई नहीं जा सकता."

Mahindra Bolero की खासियत
बता दें कि महिंद्रा बोलेरो 3-रॉ एसयूवी है, जो ग्रामीण भारत के साथ-साथ पहाड़ियों में भी काफी लोकप्रिय है. यह लंबे समय से महिंद्रा एंड महिंद्रा का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है. यह भले ही बाकी कारों की तरह फीचर लोडेड नहीं है, लेकिन मुश्किल रास्तों पर आसानी से चल पाती है. 

इसमें 1.5-लीटर mHawk75 टर्बो डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. यह 75 बीएचपी का पीक आउटपुट और 210 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है. महिंद्रा एंड महिंद्रा आने वाले दिनों में बोलेरो एसयूवी को अपग्रेड करने वाली है. नई बोलेरो कथित तौर पर उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने जा रही है जिस पर पिछले साल लॉन्च हुई नई स्कॉर्पियो-एन थी. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news