Mahindra SUV: महिंद्रा जल्द ही करने वाली है नया 'धमाका', लॉन्च करेगी ये दो एसयूवी!
Advertisement

Mahindra SUV: महिंद्रा जल्द ही करने वाली है नया 'धमाका', लॉन्च करेगी ये दो एसयूवी!

Mahindra: बीते कुछ सालों में महिंद्रा की ओर से पेश की गई गाड़ियों को ग्राहकों से बहुत ही जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. फिर, वह चाहे थार रही हो, एक्सयूवी700 रही हो या फिर हाल ही में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो रही हो, यह सभी एसयूवी बाजार में अपनी धमक बनाने में कामयाब रही हैं.

Mahindra SUV: महिंद्रा जल्द ही करने वाली है नया 'धमाका', लॉन्च करेगी ये दो एसयूवी!

Mahindra Upcoming SUVs: बीते कुछ सालों में महिंद्रा की ओर से पेश की गई गाड़ियों को ग्राहकों से बहुत ही जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. फिर, वह चाहे थार रही हो, एक्सयूवी700 रही हो या फिर हाल ही में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो रही हो, यह सभी एसयूवी बाजार में अपनी धमक बनाने में कामयाब रही हैं. लेकिन, महिंद्रा यहीं नहीं रुकने वाली है, अब इस घरेलू वाहन निर्माता कंपनी ने पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी- XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09  पेश की हैं, जिन्हें अगले कुछ सालों में लॉन्च किया जाना हैं. महिंद्रा ने पुष्टि की कि XUV.e मॉडल दिसंबर 2024 में लॉन्च होगा जबकि पहली BE इलेक्ट्रिक एसयूवी अक्टूबर 2025 में आएगी. हालांकि, इससे पहले आने वाले कुछ ही दिनों में कंपनी दो एसयूवी लॉन्च करने वाली है. महिंद्रा 20 अगस्त को नई स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च करेगी और फिर 6 सितंबर 2022 XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की जाएगी.

MAHINDRA SCORPIO CLASSIC

SUV को S और S11 ट्रिम्स में उपलब्ध कराया जाएगा, जो अपडेटेड 2.2L Gen-2 mHawk टर्बो डीजल इंजन के साथ आएगी, जो 132bhp पावर और 300Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन को  6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले नई स्कॉर्पियो का इंजन 55 किग्रा हल्का होगा. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक 14% बेहतर माइलेज देगी. इसकी हैंडलिंग भी बेहतर होगी. एसयूवी 7 और 9-सीट कॉन्फ़िगरेशन में आएगी. फीचर्स क बात करें तो इसमें नया 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, ब्लैक एंड बेज इंटीरियर और डैशबोर्ड तथा सेंटर कंसोल पर वुडन इंसर्ट मिलेगा. एसयूवी में ध्यान देने योग्य कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं.

MAHINDRA XUV400

Mahindra की ओर से XUV300 SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमतों की घोषणा की जाएगी. Mahindra XUV400 नाम का यह मॉडल 4.2 मीटर लंबा होगा और अपने ICE समकक्ष की तुलना में अधिक बूट स्पेस के साथ आएगा. इसके फाइनल मॉडल में कुछ बदलाव किए जाएंगे, जो इसे XUV300 से अलग करेंगे. SUV में क्लोज्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैम्प्स और टेललैंप्स के साथ रिप्रोफाइल्ड टेलगेट मिलेगा. इसका इंटीरियर AdrenoX इंफोटेनमेंट सिस्टम और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) से लैस हो सकता है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की सिंगल चार्ज पर 400 किमी से अधिक की रेंज हो सकती है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news