Mahindra Scorpio Classic की कीमत सुनकर झूम उठोगे आप, कंपनी ने कर दिया ऐलान, फीचर्स भी जबर्दस्त
Advertisement

Mahindra Scorpio Classic की कीमत सुनकर झूम उठोगे आप, कंपनी ने कर दिया ऐलान, फीचर्स भी जबर्दस्त

Mahindra Scorpio Classic Launch: महिंद्रा ने स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत का ऐलान कर दिया है. ध्यान देने वाली बात है कि यह कीमत इंट्रोडक्टरी है. यानी कुछ दिनों बाद इसमें इजाफा हो सकता है. 

Mahindra Scorpio Classic की कीमत सुनकर झूम उठोगे आप, कंपनी ने कर दिया ऐलान, फीचर्स भी जबर्दस्त

Mahindra Scorpio Classic Price: महिंद्रा ने अपनी स्कॉर्पियो एसयूवी को हाल ही में नए अवतार में पेश किया है. इसे स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम दिया गया है. महिंद्रा ने अब इसकी कीमत का भी ऐलान कर दिया है. Mahindra Scorpio Classic की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी. ध्यान देने वाली बात है कि यह कीमत इंट्रोडक्टरी है. यानी कुछ दिनों बाद इसमें इजाफा हो सकता है. इसकी बिक्री हाल ही में आई Mahindra Scorpio-N के साथ की जाएगी.

दो वेरिएंट में आती है एसयूवी
महिंद्रा की यह एसयूवी दो वेरिएंट- Classic S और Classic S11 में आती है. जहां क्लासिक एस की कीमत 11.99 लाख रुपये होगी, वहीं क्लासिक एस11 वेरिएंट की इंट्रोडक्टरी कीमत 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. दो वेरिएंट के अलावा इसे 6 कलर ऑप्शन में लाया गया है. 

दोनों वेरिएंट में क्या है अंतर
क्लासिक एस वेरिएंट में एलईडी टेल लैंप, सेकेंड रॉ में एसी वेंट, हाइड्रोलिक असिस्टेड बोनट, बोनट स्कूप, डुअल एयरबैग्स, माइक्रो हाइब्रिड टेक, और इंटेलीपार्क जैसे फीचर्स मिलते हैं. वहीं S11 वेरिएंट में जो फीचर्स ज्यादा दिए जाते हैं उनमें 22.86 सेमी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट, एलईडी आईब्रो, डीआरएल, स्पॉइलर, डायमंड कट अलॉय व्हील्स और आगे की सीटों पर आर्म रेस्ट शामिल है. 

स्कॉर्पियो क्लासिक का इंजन
स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2 लीटर सेकेंड जेनरेशन mHawk डीजल इंजन दिया गया है. यह 132 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. महिंद्रा का कहना है कि फ्यूल इकॉनमी में भी 15% की बढ़ोतरी हो गई है. गियरबॉक्स के रूप में सिर्फ 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है. 

स्कॉर्पियो क्लासिक का इंटीरियर
इसमें 9-इंच का नया Android-बेस्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो स्क्रीन मिररिंग का भी फीचर सपोर्ट करता है. डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल पर वुडेन इंसर्ट हैं दिए गए हैं, जो थोड़ा प्रीमियम फील देते हैं. अब आपको सनग्लास होल्डर भी मिलता है. स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो और क्रूज कंट्रोल के बटन मिलते हैं. सीटें कपड़े से बनी हैं और अब उन पर डायमंड पैटर्न डिज़ाइन मिलता है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news