Watch: Mahindra Thar 5-Door में मिलेगी सिंगल पैन सनरूफ! इस वीडियो से हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11446780

Watch: Mahindra Thar 5-Door में मिलेगी सिंगल पैन सनरूफ! इस वीडियो से हुआ खुलासा

Mahindra Thar: 2020 में लॉन्च की गई न्यू-जेन महिंद्रा थार को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि, समय के साथ वेटिंग पीरियड कम हो गया लेकिन अभी भी यह औसतन लगभग 6 महीना का है. अब महिंद्रा अपनी थार के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है.

Watch: Mahindra Thar 5-Door में मिलेगी सिंगल पैन सनरूफ! इस वीडियो से हुआ खुलासा

Mahindra Thar 5-Door Features: 2020 में लॉन्च की गई न्यू-जेन महिंद्रा थार को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि, समय के साथ वेटिंग पीरियड कम हो गया लेकिन अभी भी यह औसतन लगभग 6 महीना का है. अब महिंद्रा अपनी थार के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है. इसकी टेस्टिंग जारी है. हाल के महीनों में 5-डोर वर्जन महिंद्रा थार को कई बार रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसके अगले साल लॉन्च किए जाने की संभावना है. 5-डोर जिम्नी के भी 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है. यह दिलचस्प होगा जब भारतीय बाजार पर हावी रहने वाली थार और ग्लोबल बेस्टसेलर रहने वाली जिम्नी (3-डोर वर्जन) अपने नए अवतार में आमने-सामने होंगी.

मौजूदा पीढ़ी की थार में पहले से ही कई शानदार फीचर्स मिलते हैं, जो इसे ओवरऑल एक्सपीरियंस के मामले में स्टैंडर्ड एसयूवी के करीब पहुंचा देते हैं. हालांकि, यह फैमिली-ओरिएंटेड एसयूवी के तौर पर अपनी पहचान नहीं बना पाई है, जो शायद इसकी उद्देश्य भी नहीं रहा होगा. लेकिन, 5-डोर थार फैमिली-ओरिएंटेड एसयूवी के तौर पर भी पोजिशनिंग बेहतर करने की ओर आगे बढ़ सकती है. इसमें कई अपडेट मिलने वाले हैं, सबसे बड़ा अपडेट तो यही होगी कि यह पहले से बड़ी होगी और 5 दरवाजों के साथ आएगी. इसके अलावा, इसमें सिंगल पैन सनरूफ भी मिलेगी, जिसका खुलासा हाल ही में देखे गए इसके टेस्टिंग मॉडल से हुआ है.

सनरूफ का फीचर्स वेरिएंट-स्पेसिफिक हो सकता है. यह सभी ट्रिम लेवल में उपलब्ध नहीं होगा. 5-डोर थार को सॉफ्ट टॉप ऑप्शन में लाए जाने की संभावना नहीं है. इसे रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप ऑप्शन में ही लाया जा सकता है. मौजूदा थार में सनरूफ नहीं मिलती है क्योंकि इसकी कोई जरूरत नहीं है. इसमें पहले से ही मैनुअल कन्वर्टिबल टॉप का ऑप्शन मिलता है. नई 5-डोर थार में 2-0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है, यह उसी कॉन्फ़िगरेशन में हो सकते हैं जैसे स्कॉर्पियो-एन में देखे गए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news