Mahindra के लिए खत्म नहीं हो रही मुसीबत, अब इस SUV में खराब हुआ क्लच, मंगानी पड़ी वापस
Advertisement
trendingNow11368451

Mahindra के लिए खत्म नहीं हो रही मुसीबत, अब इस SUV में खराब हुआ क्लच, मंगानी पड़ी वापस

Mahindra XUV300: कंपनी ने हाल ही में XUV700 और Thar को टर्बोचार्जर की समस्या के चलते रिकॉल किया था. अब कंपनी की एक गाड़ी में खामी पाई गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा ने अपनी XUV300 सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी को वापस मंगाया है.

 

Mahindra के लिए खत्म नहीं हो रही मुसीबत, अब इस SUV में खराब हुआ क्लच, मंगानी पड़ी वापस

Mahindra XUV300 Recall: देश की दिग्गज कार मेकर कंपनी महिंद्रा के लिए सितंबर महीना थोड़ा मुश्किल भरा लग रहा है. कंपनी ने हाल ही में XUV700 और Thar को टर्बोचार्जर की समस्या के चलते रिकॉल किया था. अब कंपनी की एक गाड़ी में खामी पाई गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा ने अपनी XUV300 सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी को वापस मंगाया है. इस गाड़ी के क्लच में समस्या पाई गई है. कंपनी ने XUV300 के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट रिकॉल किया है. 

इन दो चीजों को किया जाएगा रिपेयर
जानकारी के मुताबिक, XUV300 पेट्रोल और डीजल की क्लच असेंबली में खराबी मिली है और इसे ठीक करने की जरूरत है. इसके अलावा, रिकॉल के दौरान गाड़ी के एयर कंडीशनिंग सिस्टम की सीवी कोर होज़ असेंबली को भी ठीक किया जाएगा. महिंद्रा डीलर लीकेज के लिए इस हिस्से की जांच करेंगे और अगर कोई लीकेज पाया जाता है तो उसे बदल देंगे.

Mahindra XUV300 के मालिकों को सलाह दी जाती है कि वे Mahindra की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक करें कि क्या उनके वाहन इस रिकॉल से प्रभावित है या नहीं. इसके अलावा, महिंद्रा डीलरों को भी सीधे संपर्क किया जा सकता है. आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में Mahindra ने Thar और XUV700 को रिकॉल किया था.

थार डीजल में टर्बोचार्जर एक्चुएटर लिंक, और ऑटो-टेंशनर और बेल्ट को ठीक किया गया है. जबकि थार पेट्रोल में ऑटो-टेंशनर और बेल्ट को चेक किया गया है. इसी तरह XUV700 के डीजल-मैनुअल और डीजल-ऑटोमैटिक वेरिएंट में टर्बोचार्जर एक्ट्यूएटर लिंकेज की जांच करके बदला गया है. गाड़ी में होने वाली जांच और रिपेयर के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news