अब होगा असली मुकाबला! Baleno, XL6 और Ertiga में मिलने लगे ये नए फीचर्स
Advertisement

अब होगा असली मुकाबला! Baleno, XL6 और Ertiga में मिलने लगे ये नए फीचर्स

Maruti Cars: मारुति सुजुकी ने 2022 में देश में बलेनो, एक्सएल6 और अर्टिगा एमपीवी के अपडेटेड वर्जन पेश किए थे. नए मॉडल में कई बड़ी डिजाइन बदलाव और फीचर्स अपडेट देखने को मिले. बेहतर इंटीरियर भी दिया गया.

अब होगा असली मुकाबला! Baleno, XL6 और Ertiga में मिलने लगे ये नए फीचर्स

Maruti Baleno, XL6 & Ertiga: मारुति सुजुकी ने 2022 में देश में बलेनो, एक्सएल6 और अर्टिगा एमपीवी के अपडेटेड वर्जन पेश किए थे. नए मॉडल में कई बड़ी डिजाइन बदलाव और फीचर्स अपडेट देखने को मिले. बेहतर इंटीरियर भी दिया गया. इससे अलग अब मारुति सुजुकी ने बलेनो, एक्सएल6 और अर्टिगा में नए कनेक्टिविटी फीचर जारी किए हैं. ये कनेक्टिविटी फीचर ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के जरिए उपलब्ध होंगे.

नए मॉडल अब वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आएंगे. नए जमाने की मारुति बलेनो हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ आएगी. बलेनो, अर्टिगा और XL6 के स्पीडोमीटर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी उपलब्ध होगी. 

इसके अलावा, मारुति अर्टिगा और एक्सएल6 अब ARKAMYS के प्रीमियम "सराउंड सेंस" के साथ आएंगी. ये अपग्रेड मौजूदा और नए, दोनों ग्राहकों के लिए पेश किए गए हैं. ग्राहक अपडेट को स्मार्टफोन+ के माध्यम से आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं या मारुति सुजुकी की आधिकारिक वेबसाइट से इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Maruti Suzuki ने हाल ही में Brezza के लिए भी समान कनेक्टिविटी अपडेट जारी किए हैं. यह फीचर्स ग्रैंड विटारा एसयूवी में स्टैंडर्ड तौर पर दिए जा रहे हैं, जिसे सितंबर 2022 में लॉन्च किया गया था. इसके टॉप-स्पेक मॉडल को स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच स्मार्टप्ले+ प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किया गया है.

मारुति सुजुकी अब नई फ्रोंक्स क्रॉसओवर और जिम्नी 5-डोर लाइफस्टाइल एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. फ्रोंक्स क्रॉसओवर अप्रैल तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है जबकि जिम्नी को मई 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है. ग्राहक इन्हें क्रमशः 11,000 रुपये और 25,000 रुपये का भुगतान करके बुक कर सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news