Car Booking: दिलों पर छाई Maruti की ये धांसू SUV, 60000 से ज्यादा लोगों ने की बुक
Advertisement

Car Booking: दिलों पर छाई Maruti की ये धांसू SUV, 60000 से ज्यादा लोगों ने की बुक

Maruti Grand Vitara: MSIL को ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए 24,000 से अधिक प्री-ऑर्डर मिले हैं. एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में पेश किया गया है.

Car Booking: दिलों पर छाई Maruti की ये धांसू SUV, 60000 से ज्यादा लोगों ने की बुक

Maruti Grand Vitara Booking: मारुति सुजुकी ने सितंबर 2022 के महीने में 4,800 ग्रैंड विटारा की बिक्री की है. कंपनी ने 26 सितंबर को नवरात्रि के अवसर पर नई एसयूवी की डिलीवरी शुरू की थी. पहले महीने की बिक्री में 800 यूनिट स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की रहीं, जो ग्रैंड विटारा की कुल बिक्री का 18% है. फिलहाल, मारुति सुजुकी को नई ग्रैंड विटारा एसयूवी की 60,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. कुल बुकिंग में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत से ज्यादा है.

MSIL को ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए 24,000 से अधिक प्री-ऑर्डर मिले हैं. एसयूवी को माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में पेश किया गया है. माइल्ड हाइब्रिड वर्जन की कीमत 10.45 लाख रुपये से 17.05 लाख रुपये के बीच है जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड 17.99 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के प्राइस ब्रैकेट में उपलब्ध है.

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी अपनी खोई हुई बाजार हिस्सेदारी वापस पाने के लिए नई ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा पर बड़ा दांव लगा रही है. कंपनी ने सितंबर में नई ब्रेज़ा की 15,445 यूनिट बेची हैं, जो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी बन गई. MSIL का मानना ​​है कि ग्रैंड विटारा और नई ब्रेज़ा उन्हें 50% बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेगी.

मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर को भारत में सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर तैयार किया है. इन दोनों में डिजाइन के अलावा बहुत कुछ करीब-करीब एक जैसा ही है. मारुति ग्रैंड विटारा में 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक और 1.5L TNGA पेट्रोल इंजन के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के रूप में दो पावरट्रेन मिलते हैं. यही पावरट्रेन टोयोटा हाइराइडर में भी मिलते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news