Maruti Brezza एसयूवी सिर्फ 3 लाख में ले आएं घर, सबसे ज्यादा हो रही इसी की बिक्री
Advertisement
trendingNow11608860

Maruti Brezza एसयूवी सिर्फ 3 लाख में ले आएं घर, सबसे ज्यादा हो रही इसी की बिक्री

Maruti Brezza SUV: फरवरी 2023 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी रही है. मारुति ब्रेज़ा उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक किफायती दाम में विश्वसनीय एसयूवी की तलाश में हैं. 

Maruti Brezza एसयूवी सिर्फ 3 लाख में ले आएं घर, सबसे ज्यादा हो रही इसी की बिक्री

Maruti Brezza EMI Calculator: मारुति ब्रेजा भारत की एक पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV है. इसे Maruti Suzuki Vitara Brezza के नाम से भी जाना जाता है. इसे पहली बार 2016 में भारत में पेश किया गया था और तब से यह अपनी प्रैक्टिकैलिटी, किफायती कीमत और विश्वसनीयता के चलते भारतीय कार खरीदारों के बीच लोकप्रिय बन गई है. पिछले साल इसे नए अवतार में लॉन्च किया गया और सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स जोड़े गए. तबसे इसकी बिक्री में भारी उछाल देखने को मिला है. फरवरी 2023 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी रही है. मारुति ब्रेज़ा उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक किफायती दाम में विश्वसनीय एसयूवी की तलाश में हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे इस एसयूवी को सिर्फ 3 लाख रुपए में घर ला सकते हैं.  

Maruti Brezza की कीमत
इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 8.19 लाख रुपये से लेकर 14.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है. यह चार ट्रिम्स: LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध है. मारुति इसे छह मोनोटोन और तीन डुअल-टोन शेड्स में पेश करती है. इसमें अधिकतम पांच लोग बैठ सकते हैं. इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में 328 लीटर का बूट स्पेस है. अगर आप लोन पर इस कार को खरीदना चाहते हैं तो 3 लाख रुपये देकर भी इसे अपना बना सकते हैं. यहां हम इसकी EMI का पूरा गणित लेकर आए हैं. 

3 लाख में घर लाएं Brezza
अगर आप कार का बेस वेरिएंट (Brezza LXI) लेने जाएंगे तो ऑन रोड यह आपको 9.26 लाख रुपये का मिलेगा. अब हम मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीद रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात है कि डाउन पेमेंट आप अपने मुताबिक ज्यादा भी दे सकते हैं, अलग-अलग बैंकों में ब्याज दर अलग होती है और लोन अवधि भी 1 से 7 साल तक चुनी जा सकती है. 

उदाहरण के लिए हम 3 लाख रुपये का डाउन पेमेंट, 10 फीसदी ब्याज दर और 5 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 13,313 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (6.26 लाख रुपये) के लिए आप 1.72 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे. 

Maruti Brezza के फीचर्स
इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर, पैडल शिफ्टर्स (एटी वेरिएंट), सिंगल-पैन सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैस फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news