सबसे ज्‍यादा माइलेज देगी ये पेट्रोल कार! Maruti की इस धांसू कार की बुकिंग हुई चालू
Advertisement

सबसे ज्‍यादा माइलेज देगी ये पेट्रोल कार! Maruti की इस धांसू कार की बुकिंग हुई चालू

कंपनी का दावा है कि नई मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है. कंपनी के मुताबिक सिलेरियो 26 किलो मीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देती है. 

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार होने का दावा

नई दिल्ली: मारुति कार के शौकीनों के लिए दीवाली पर एक अच्छी खबर आई है. कंपनी की ओर से बताया गया कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कार मारुति सुजुकी सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) का नया वर्जन भारत में 10 नवंबर को लॉन्च होगा. इस कार का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा था और अब कंपनी ने धनतेरस के मौके पर इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है.

  1. मारुति सुजुकी सिलेरियो की बुकिंग शुरू
  2. मानेसर प्लांट में चालू हुआ प्रोडक्शन
  3. सबसे ज्यादा माइलेज देने का दावा

ऐसे करें कार की प्री-बुकिंग

कंपनी के मुताबिक हरियाणा के मानेसर प्लांट में नई सिलेरियो कार का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है. साथ ही कंपनी की ओर से बताया गया कि सिलेरियो का नया वर्जन 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है. इसके लिए आपको मारुति सुजुकी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.marutisuzuki.com/ पर जाकर बुकिंग करनी होगी. इसके अलावा अधिकृत मारुति शोरूम से भी कार की बुकिंग कराई जा सकती है. 

सबसे ज्यादा माइलेज का दावा

कंपनी का दावा है कि यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है. कंपनी के मुताबिक सिलेरियो 26 किलो मीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देती है. मार्केट में इस कार की टक्कर भारत में पहले से मौजूद Datsun Go, Tata Tiago और Hyundai Santro जैसी कारों से होने वाली है.

ये भी पढ़ें: मार्केट में जल्द आने वाली हैं ये 5 Cars, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

सिलेरियो कार के मौजूदा मॉडल में ब्लूटूथ एंटरटेंटमेंट सिस्टम, स्टियरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, सीट हाइट एडजस्ट, पावर विंडो और मैन्युअल AC जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं. इस कार में ज्यादा केबिन स्पेस भी मिल रहा है. सिलेरियो कार का नया मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़ा होगा जिससे आपको पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा साथ ही कार एक शानदार लुक के साथ आ रही है.

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि सिलेरियो कार को काफी पसंद किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लॉन्च होने के साथ ही इस कार ने मार्केट में अच्छी पकड़ बना ली है. साथ ही अब नए पेट्रोल इंजन, खास डिजाइन और सेग्मेंट-फर्स्ट फीचर्स के जरिए सेलेरियो का नया मॉडल एक बार फिर कॉम्पैक्ट सेग्मेंट में उत्साह लेकर आएगा. 

Trending news