Maruti की इस कार पर लोग फिदा, 28Kmpl का है माइलेज, बजट में भी फायदे का सौदा
Advertisement
trendingNow11296942

Maruti की इस कार पर लोग फिदा, 28Kmpl का है माइलेज, बजट में भी फायदे का सौदा

Maruti car booking: कंपनी ने पिछले दिनों मिड-साइज SUV सेगमेंट में Grand Vitara को पेश किया. यह एसयूवी जल्द लॉन्च की जाएगी और लॉन्चिंग के बाद Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, MG Hector को टक्कर देगी. अब ताजा रिपोर्ट में पता लगा है कि ग्राहकों को यह गाड़ी खासी पसंद आ रही है.

 

Maruti की इस कार पर लोग फिदा, 28Kmpl का है माइलेज, बजट में भी फायदे का सौदा

Maruti Grand Vitara Booking: मारुति सुजुकी बाजार में एक के बाद एक गाड़ियां लॉन्च कर रही है. कंपनी मारुति विटारा फेसलिफ्ट को लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही नई ऑल्टो आने वाली है. इसके अलावा कंपनी ने पिछले दिनों मिड-साइज SUV सेगमेंट में Grand Vitara को पेश किया. यह एसयूवी जल्द लॉन्च की जाएगी और लॉन्चिंग के बाद Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, MG Hector को टक्कर देगी. अब ताजा रिपोर्ट में पता लगा है कि ग्राहकों को यह गाड़ी खासी पसंद आ रही है. HT Auto की रिपोर्ट के मुताबिक, इस गाड़ी को 33 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गई है. 

सबसे ज्यादा पंसद आ रहा यह वेरिएंट
मारुति सुजुकी में मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "हमें ग्रैंड विटारा के लिए लगभग 33,000 बुकिंग नंबर मिले हैं और लगभग 46 प्रतिशत से 47 प्रतिशत स्टॉन्ग हाइब्रिड के लिए है." उन्होंने बताया कि ज्यादातर बुकिंग दिल्ली, हैदराबाद, पुणे, मुंबई और बेंगलुरु से मिली है. श्रीवास्तव का मानना है कि चूंकि हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के लिए चार्जिंग की जरूरत नहीं होती है, इसलिए इलेक्ट्रिक वाहन की तुलना में इसकी डिमांड काफी बढ़ रही है. 

ग्रैंड विटारा में दो तरह के इंजन ऑप्शन मिलता है. पहला विकल्प माइल्ड-हाइब्रिड के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का है, जो 103PS की पावर देता है. जबकि दूसरे विकल्प में यही इंजन स्टॉन्ग हाइब्रिड विकल्प के साथ मिलता है, जो 116PS की पावर देता है. स्टॉन्ग हाइब्रिड इंजन सेल्फ-चार्जिंग टेक्नोलॉजी और तीन ड्राइव मोड - पेट्रोल, हाइब्रिड और प्योर ईवी के साथ आता है. दावा किया जा रहा है कि स्टॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन के साथ यह कार 27.97kmpl तक का माइलेज ऑफर करेगी. 

फीचर्स की बात करें तो ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले का फीचर जिया गया है. इसके अलावा आपको वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले की सुविधा भी मिलती है. सेफ्टी के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल-डिसेंट कंट्रोल दिए गए हैं. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news