close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Maruti Suzuki ने 3.69 लाख में लॉन्च की मिनी SUV, यहां जानें फीचर्स

Maruti Suzuki S-Presso Launch : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने मिनी एसयूवी एस-प्रेसो (Maruti S-Presso) को सोमवार को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है.

Maruti Suzuki ने 3.69 लाख में लॉन्च की मिनी SUV, यहां जानें फीचर्स

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने मिनी एसयूवी एस-प्रेसो (Maruti S-Presso) को सोमवार को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. मारुति ने नई कार की शुरुआती कीमत 3.69 लाख रुपये रखी है. इसके टॉप वेरिएंट का दिल्ली में एक्सशोरूम प्राइज 4.91 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा कि फिलहाल यह कार सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही मिलेगी. कंपनी की तरफ से उन सभी खबरों को खारिज कर दिया गया जिनमें कहा जा रहा था कि एस-प्रेसो का सीएनजी वेरिएंट भी आएगा.

सीएनजी वेरिएंट की कोई प्लानिंग नहीं
लॉन्चिंग इवेंट के दौरान मारुति की तरफ से से बताया गया कि सीएनजी वेरिएंट की अभी कोई प्लानिंग नहीं है. कंपनी ने इस कार के लिए 640 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट किया है. कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है. साथ ही यह एमिशन स्टैंडर्ड BS VI पर बेस्ड कार है. इस कार को दुनियाभर में निर्यात किया जाएगा. मारुति सुजुकी के एमडी केनाचि आयुकोवा ने कहा हमारे इंजीनियर और डिजाइनर ने मिनी एसयूवी को आज के ग्राहकों की जरूरत में ध्यान में रखकर तैयार किया है.

उन्होंने बताया कि कार का एक्सटीरियर काफी आकर्षक और इसका इंटीरियर भी बेहद सुंदर है. मिनी एसयूवी एस-प्रेसो का डिजाइन और डेवलप सुजुकी के ग्लोबल डेवलपमेंट प्रोसेस से होकर गुजरा है. उन्होंने बताया कि कार के शीर्ष 10 सेफ्टी फीचर्स एस-प्रेसो को सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों की श्रेणी में लाते हैं.

कार के वेरिएंट और उनकी कीमत
- S-Presso STD - Rs 3.69 लाख
- S-Presso LXi – Rs 4.05 लाख
- S-Presso VXi – Rs 4.24 लाख
- S-Presso VXi + – Rs 4.48 लाख
- S-Presso VXi AGS – Rs 4.67 लाख
- S-Presso VXi + AGS – Rs 4.91 लाख

मारुति सुजुकी, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki S-Presso, S-Presso, SUV S-Presso

यह वीडियो भी देखें:

इंजन का पावर भी शानदार
S-PRESSO का पेट्रोल इंजन 67बीएचपी का पावर देता है और 90एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5 स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड एएमटी बेस्ड है. अगर इस सेगमेंट के बाजार पर गौर करें तो S-PRESSO का मुकाबला Alto K10, Datsun Go, Kwid और Maruti Suzuki Celerio से होगा. आपको बता दें, मारुति सुजुकी ने इस कार को पहली बार बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था. नई मिनी एसयूवी S-PRESSO कार 90 प्रतिशत मेड इन इंडिया है.