Fortuner-Thar को भूल जाओगे, भारत में दस्तक देने जा रहीं 3 दमदार SUV, 4X4 का मिलेगा फीचर
topStories1hindi1464402

Fortuner-Thar को भूल जाओगे, भारत में दस्तक देने जा रहीं 3 दमदार SUV, 4X4 का मिलेगा फीचर

Upcoming SUVs in india: भारत में महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को एक किफायती और पॉपुलर ऑफ रोडर के रूप में जाना जाता है. हालांकि बाजार में कुछ नई 4x4 एसयूवी की एंट्री भी होने जा रही है. हम ऐसी 3 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Fortuner-Thar को भूल जाओगे, भारत में दस्तक देने जा रहीं 3 दमदार SUV, 4X4 का मिलेगा फीचर

Upcoming 4x4 suvs in india: भारत में अब गाड़ी के जरिए ऑफ रोडिंग पर जाने का ट्रेंड काफी बढ़ रहा है. बाजार में आने वाली एसयूवी कारें काफी दमदार और फीचर लोडेड हो गई हैं. ऑफ रोडिंग के लिए एसयूवी कारों में 4x4 और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) जैसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है. भारत में महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को एक किफायती और पॉपुलर ऑफ रोडर के रूप में जाना जाता है. हालांकि बाजार में कुछ नई 4x4 एसयूवी की एंट्री भी होने जा रही है. हम ऐसी 3 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

1. Maruti Suzuki Jimny
Maruti जल्द ही भारत में अपनी 5-डोर Jimny को लॉन्च कर सकती है. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. लॉन्चिंग के बाद मारुति सुजुकी जिम्नी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा से रहेगा. फाइव-डोर वर्जन में ट्विन-स्पोक अलॉय व्हील डिजाइन, हनीकॉम्ब पैटर्न वाला बंपर, दोनों सिरों पर फॉग लैंप और टेलगेट पर स्पेयर व्हील मिलता है. इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 100 बीएचपी और 130 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत में 5-डोर वर्जन को 4x4 सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा. 

2. Force Gurkha 5-door
फोर्स गोरखा 5-डोर भी जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री करने जा रही है. हाल ही में इस कार को डीलरशिप पर देखा गया था. यह दिखने में 3-डोर वर्जन जैसी ही है. 5-डोर वर्जन में दूसरी पंक्ति में एक बेंच सीट और तीसरे के लिए कप्तान सीटें मिलती हैं. इसमें 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलत सकता है, जो 90 बीएचपी पावर और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. 

3. Mahindra Thar 5-door
महिंद्रा थार बड़ी संख्या में ग्राहकों को लुभा रही है. हालांकि अभी भी कई ग्राहक इसे बस इस वजह से नहीं खरीद रहे, क्योंकि यह 3 डोर वर्जन में आती है. माना जा रहा है कि कंपनी जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में थार के 5-डोर वर्जन को पेश कर सकती है. अपकमिंग महिंद्रा थार 5-डोर में वही इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे, जो 3-डोर थार में मिलते हैं. इसमें 150 बीएचपी वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 130 बीएचपी वाला 2.2-लीटर टर्बो डीजल शामिल हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news