इंतजार खत्म... Maruti ने शुरू की बिल्कुल नई 2022 Ertiga की बुकिंग, मिलेगा जोरदार माइलेज
Advertisement
trendingNow11145243

इंतजार खत्म... Maruti ने शुरू की बिल्कुल नई 2022 Ertiga की बुकिंग, मिलेगा जोरदार माइलेज

Maruti Suzuki ने इंडियन मार्केट के लिए 2022 Ertiga Facelift की बुकिंग शुरू कर दी है. भारत में ये नई किफायती 7-सीटर कार बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली है जिसे कई बड़े बदलावों के साथ लाया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी नई MPV को हाईब्रिड इंजन भी देगी जिससे माइलेज काफी ज्यादा बढ़ जाएगा.

2022 मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 11,000 रुपये टोकन राशि के साथ इस कार को बुक कर सकते हैं

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी के लिए 2022 काफी व्यस्त होता नजर आ रहा है जिसमें कंपनी ने सबसे पहले सेलेरियो सीएनजी लॉन्च की, अब बहुत जल्द बलेनो फेसलिफ्ट लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी लगातार नई अर्टिगा फेसलिफ्ट की टेस्टिंग कर रही है और अब कंपनी ने देशभर की डीलरशिप पर इस नई MPV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. 2022 मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट (2022 Maruti Suzuki Ertiga Facelift) में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक 11,000 रुपये टोकन राशि के साथ इस कार को बुक कर सकते हैं. कंपनी April में इस कार को लॉन्च करने के लिए तैयार है. अगर आप Ertiga के नए मॉडल को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा ना बढ़ाएं, क्योंकि कंपनी ने इसमें मामूली बदलाव किए हैं.

  1. New Maruti Ertiga की बुकिंग शुरू
  2. जल्द आ रही 2022 Ertiga Facelift
  3. मिलेंगे कई नए फीचर्स, हाइब्रिड इंजन!

नई अर्टिगा के बदलाव मामूली

MPV के बंपर्स और हेडलैंप मौजूदा मॉडल से लिए गए हैं. नई अर्टिगा (New Ertiga) के बदलाव इतने मामूली हैं कि अगर आप सरसरी नजर मारें तो मौजूदा और नए मॉडल में बदलाव पहचानना मुश्किल काम होगा. नई अर्टिगा फेसलिफ्ट के इंटीरियर की झलक अब तक देखने को नहीं मिली है, हालांकि बाहरी बदलावों की तर्ज पर कार के इंटीरियर में भी मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं. फेसलिफ्ट मॉडल के लिए कंपनी इसकी कीमतों में मामूली बढ़ोतरी कर सकती है, फिलहाल इस MPV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.97 लाख रुपये है. मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट को दोबारा डिजाइन की हुई ग्रिल, टेललैंप्स को जोड़ती काली पट्टी दी गई है.

8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

हमारा मानना है कि केबिन में नए रंग की अपहोल्स्ट्री और 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जिससे इंटीरियर को एक ताजा लुक दिया जा सके. इसके अलावा मारुति सुजुकी नई MPV के पहले जैसे फीचर्स देने वाली है जिनमें वायरलेस फोन चार्जर, एप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कलर्ड मल्टी-इंफो डिस्प्ले, कीलेस एंट्री के साथ पुश बटन स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं. यहां दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलने वाले हैं.

ये भी पढ़ें : Kia Carens खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो बढ़ा लें बजट, कंपनी ने बढ़ाई MPV की कीमत

2022 में कंपनी के 8 नए वाहन

अर्टिगा फेसलिफ्ट के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 पीएस ताकत बनाता है, इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. ये इंजन माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है जो पेट्रोल बचाने के लिए टॉर्क असिस्ट करता है. यहां ग्राहकों को सीएनजी वेरिएंट भी मिलता है जो फैक्ट्री फिटेड है. 2022 में कंपनी द्वारा 8 नए वाहन लॉन्च करने के प्लान में अर्टिगा फेसलिफ्ट भी शामिल है. भारत में इसका मुकाबला रेनॉ ट्राइबर, महिंद्रा मराजो और आगामी किआ कैरेंस से होने वाला है.

Trending news