महंगी हुई Maruti Suzuki की कारें, जानिए कंपनी ने कितनी बढ़ाई कीमत
Advertisement

महंगी हुई Maruti Suzuki की कारें, जानिए कंपनी ने कितनी बढ़ाई कीमत

आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने अपनी कारों की कीमत में 6,100 रुपये तक का इजाफा कर दिया है.

महंगी हुई Maruti Suzuki की कारें, जानिए कंपनी ने कितनी बढ़ाई कीमत

नई दिल्ली : अगर आप मारुति की नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको झटका दे सकती है. आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने अपनी कारों की कीमत में 6,100 रुपये तक का इजाफा कर दिया है. कंपनी ने लागत और वितरण खर्च में बढ़ोतरी और विदेशी मुद्रा विनिमय दर के विपरीत प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिये यह कदम उठाया है. मारुति की तरफ से गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी गई.

कीमतों में 6,100 रुपये तक की बढ़ोतरी
कंपनी की तरफ से दिए गए बयान में कहा गया कि विभिन्न मॉडलों के दाम में 6,100 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है. नई कीमतें गुरुवार से ही लागू हो गई हैं. मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ऑल्टो 800 से लेकर मीडियम साइज सेडान सियाज तक की ब्रिकी करती है. कीमत बढ़ने के फैसले से पहले दिल्ली में मारुति की कारों का एक्स-शोरूम प्राइज 2.51 लाख से 11.51 लाख रुपये के बीच थी.

मर्सिडीज बेंज ने भी कीमतें बढ़ाई
इस महीने की शुरुआत में एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) आरएस कलसी ने कहा था कि कंपनी जिंस उत्पादों की बढ़ती कीमतों के प्रतिकूल प्रभाव का विश्लेषण कर रही है. मारुति के अलावा, जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भी गुरुवार को अपने वाहनों के दाम 4 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है. नई कीमतें एक सितंबर से लागू होंगी. मारुति और मर्सिडीज के अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा कार्स इंडिया ने भी वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है.

Trending news