MG Hector की बिल्ड क्वालिटी के हो जाएंगे दीवाने! एक बार नहीं, कई बार कर चुकी खुद को प्रूव!
Advertisement

MG Hector की बिल्ड क्वालिटी के हो जाएंगे दीवाने! एक बार नहीं, कई बार कर चुकी खुद को प्रूव!

MG Hector: बीते अगस्त महीने में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दिखा कि तेज रफ़्तार बस और MG Hector SUV की आमने-सामने की टक्कर हुई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि Hector अपनी जगह से करीब 10 मीटर तक सड़क पर पीछे की ओर खिसक गई थी लेकिन फिर भी पैसेंजर सेफ रहे.

MG Hector

MG Hector Build Quality: एमजी हेक्टर (MG Hector) को आप मिड साइज एसयूवी कैटेगरी में सबसे ज्यादा फीचर लोडेड एसयूवी कह सकते हैं. यह 14.73 लाख रुपये से 21.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्राइस रेंज में उपलब्ध है. और, इस प्राइस पॉइंट पर यह जो फीचर्स, राइड क्वालिटी, कंफर्ट और हैंडलिंग देती है, उसकी तारीफ आप इसके ऑनर्स से कभी भी सुन सकते हैं. हालांकि, कुछ लोगों के मन में इसकी बिल्ड क्वालिटी को लेकर सवाल हो सकता है क्योंकि हेक्टर का क्रैश टेस्ट नहीं हुआ है, इसलिए इसकी क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग भी नहीं आई है. लेकिन, यह एसयूवी कई बार रियल लाइफ में अपनी बिल्ड क्वालिटी को प्रूव कर चुकी है. दरअसल, इसके कई एक्सीटेंड सामने आए, जहां कार को तो नुकसान हुआ लेकिन इसमें बैठे पैसेंजर्स सेफ रहे.

बस से हुआ एक्सीटेंड

बीते अगस्त महीने में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें दिखा कि तेज रफ़्तार बस और MG Hector SUV की आमने-सामने की टक्कर हुई. हालांकि, हादसा होने की संभावना को देखते हुए Hector के ड्राइवर ने कार को पहले ही रोक लिया था लेकिन बस ड्राइवर बस को नहीं रोक पाया, जिससे बस सीधे Hector में आकर टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि Hector अपनी जगह से करीब 10 मीटर तक सड़क पर पीछे की ओर खिसक गई थी.

आमने-सामने की गंभीर टक्कर के बावजूद भी हेक्टर को मामूली नुकसान ही हुआ था. इसके अगले हिस्से को चोट पहुंची लेकिन प्रभाव विंडस्क्रीन या किसी खिड़की तक नहीं पहुंचा. कार के सभी पोल सुरक्षित रहे. हालांकि, बोनट, ग्रिल और हेडलैम्प क्षतिग्रस्त हो गए थे. इतने गंभीर हादसे में भी कार में बैठे किसी शख्स को चोट नहीं आई. यह घटना केरल की थी.

ट्रैक्टर से टक्कर

पिछले साल दिसंबर में एक एमजी हेक्टर ने करीब 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रैक्टर को टक्कर मारी थी और फिर भी एसयूवी का ड्राइवर सुरक्षित रहा था. हालांकि, कार का फ्रंट बुरा तरह से डैमेज हो गया था और आगे वाला बाईं तरह का व्हील भी निकलकर बाहर आ गया था. इस एक्सीटेंड को एक यूट्यूबर ने रिपोर्ट किया था. उसके अनुसार, हादसा बिहार में कहीं हुआ था. वीडियो के अनुसार, जिस समय एसयूवी ट्रैक्टर से टकराई, उस समय वह 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी.

fallback

सेफ्टी फीचर्स

मौजूदा MG Hector की बिल्ड क्वालिटी के साथ ही इसमें कई एक्टिव और पैसिव सेफ्टी हैं, जो पैसेंजर सेफ्ट को बढ़ाते हैं. इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ एडीएएस टेक्नोलॉजी भी है. इसकी एडीएएस सूट में लैन कीप असिस्ट, फॉवर्ड कोलिशन वार्निंग, लैन डिपार्चर असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे आते हैं.

fallback

मजबूती का अहसास

हमने करीब 10 दिन तक हेक्टर 1.5 टर्बो, सीवीटी इस्तेमाल की. फिलहाल, राइड क्वालिटी, हैंडलिंग या ड्राइवेबिलिटी की बात नहीं करते और केवल बिल्ड क्वालिटी पर फोकस करते हैं. यह एसयूवी आपको मजबूती का अहसास देती है. आप जब इसे टच करते हैं, तो मजबूती फील होती है. फिर, वह चाहे डोर बंद करने पर आने वाली आवाज हो या फिर बोनट का भारी होना, आपको ऐसा लगता है जैसे आप किसी मजबूत एसयूवी के साथ हैं.

Trending news