इस Indian के पास 21 करोड़ रुपये की सुपरकार, गोली की स्पीड को भी देती है मात!
Advertisement
trendingNow11782749

इस Indian के पास 21 करोड़ रुपये की सुपरकार, गोली की स्पीड को भी देती है मात!

Most Expensive Car: आपने कई ऐसे भारतीयों के बारे में पढ़ा और सुना होगा, जो विदेश में रह रहे हैं और महंगी-महंगी कारों/एसयूवी के मालिक हैं.

इस Indian के पास 21 करोड़ रुपये की सुपरकार, गोली की स्पीड को भी देती है मात!

Most Expensive Car Owned By Indian: आपने कई ऐसे भारतीयों के बारे में पढ़ा और सुना होगा, जो विदेश में रह रहे हैं और महंगी-महंगी कारों/एसयूवी के मालिक हैं. ऐसे ही एक भारतीय  मयूर श्री हैं, जो अमेरिका में रहते हैं. वह दुनिया में एकमात्र भारतीय हैं, जो बुगाटी शिरॉन के मालिक हैं. उनके अलावा पूरी दुनिया में कोई ऐसा भारतीय नहीं है, जिसके पास बुगाटी शिरॉन हो. 

 मयूर श्री ने कुछ साल पहले ही Chiron खरीदी थी. Chiron के लिए उन्होंने जो कीमत चुकाई है, वह ठीक से नहीं पता है, लेकिन यह अनुमान है कि उन्होंने लगभग 21 करोड़ रुपये कीमत दी होगी. वहीं, अगर खरीदार इसमें वैकल्पिक एडिशनल एक्सेसरीज लगवाते हैं, तो उन्हें और ज्यादा कीमत का भुगतान करना होगा.

मयूर श्री एक रियल एस्टेट कारोबारी हैं,वह संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास से ऑपरेट करते हैं. मयूर के गैराज में मौजूद बुगाटी शिरॉन उनकी सबसे महंगी कारों में से एक है. बुगाटी शिरॉन में 8.0 लीटर, क्वाड-टर्बोचार्ज्ड W16 इंजन आता है, जो 1,479 बीएचपी और 1,600 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. 

कार के चारों पहियों को पावर सप्लाई देने के लिए इसमें हालडैक्स ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया गया है. दुनिया में बुगाटी शिरॉन की केवल 100 यूनिट्स हैं. यह कार सड़क पर बहुत कम दिखती है. यह दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक है. 

यह इतनी तेज है कि आम सड़कों पर इसकी टॉप स्पीड को हासिल भी नहीं किया जा सकता है. बुगाटी शिरॉन की टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने में सिर्फ 2.5 सेकंड लगते हैं. इस सुपरकार के लुक और फीचर्स भी ऐसे हैं कि किसी का भी इससे देखते दिल नहीं भरेगा.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news