Auto Industry: यहां से अपना 'बोरिया बिस्तर' बांध रही Nissan, इसके साथ कर डाली डील
Advertisement
trendingNow11391991

Auto Industry: यहां से अपना 'बोरिया बिस्तर' बांध रही Nissan, इसके साथ कर डाली डील

Nissan: निसान के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) माकोतो उचिदा ने कहा, ‘‘हम बाजार (रूस के) में काम करना जारी नहीं रख सकते हैं. हालांकि, हमने अपने लोगों को सपोर्ट के लिए सबसे अच्छा संभव समाधान ढूंढ लिया है.’’

Auto Industry: यहां से अपना 'बोरिया बिस्तर' बांध रही Nissan, इसके साथ कर डाली डील

Nissan Business In Russia: जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर ने रूस में अपने कारोबार को स्थानीय साझेदार को बेचने की योजना बनाई है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. निसान की कार्यकारी समिति ने कंपनी के परिचालन को रूस के सेंट्रल रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑटोमोबाइल एंड इंजन इंस्टिट्यूट को बेचने की मंजूरी दे दी है. कंपनी ने कहा कि बिक्री में निसान का कारखाना और सेंट पीटर्सबर्ग में आरएंडडी फैसिलिटी के अलावा मॉस्को में बिक्री और विपणन केंद्र शामिल है. बता दें कि निसान ने साल 2009 में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एसयूवी वाहन का विनिर्माण शुरू किया था.

वाहन कंपनी ने बिक्री की कीमत का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि इससे उसपर 100 अरब येन (68 करोड़ डॉलर) का ‘प्रभाव’ पड़ेगा. निसान के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) माकोतो उचिदा ने कहा, ‘‘हम बाजार (रूस के) में काम करना जारी नहीं रख सकते हैं. हालांकि, हमने अपने लोगों को सपोर्ट के लिए सबसे अच्छा संभव समाधान ढूंढ लिया है.’’ निसान की ओर से कहा गया कि रूस में उसके कर्मचारियों को एक साल के लिए ‘रोजगार सुरक्षा’ मिलेगी.

फिलहाल, बिक्री की नियामकीय मंजूरी अभी बाकी है और इसके कुछ सप्ताहों में पूरा होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि इससे पहले टोयोटा मोटर कॉर्प ने पिछले महीने कहा था कि वह रूस में अपने कारोबार को समेटने की योजना बना रही है. सिर्फ यही नहीं, बीते करीब एक साल में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण बहुत सारी कंपनियां रूस से अपना कारोबार समेट चुकी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news