Advertisement
photoDetails1hindi

Used Car: पुरानी कार का मिलेगा मुंह मांगा दाम, इन Tips का रखना ध्यान, खरीदने वालों की लगेगी लाइन

Used Car Tips: अगर आप भी अपनी पुरानी गाड़ी को बेच रहे हैं और मुंह मांगी कीमत चाहते हैं, तो उसके लिए आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा. इन टिप्स को फॉलो करने से आपको अपनी पुरानी गाड़ी का अच्छा दाम तो मिलेगा ही, साथ ही खरीदने वालों की लाइन भी लग जाएगी. 

1/5

Tips To Sell Used Car: पुरानी कार (Used Car) बेचते हुए हर कोई चाहता है कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा कीमत मिल जाए. वहीं कार खरीदार इस फिराक में रहता है कि उन्हें सस्ते दाम में ही बढ़िया गाड़ी मिल जाए. अगर आप भी अपनी पुरानी गाड़ी को बेच रहे हैं और मुंह मांगी कीमत चाहते हैं, तो उसके लिए आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा. इन टिप्स को फॉलो करने से आपको अपनी पुरानी गाड़ी का अच्छा दाम तो मिलेगा ही, साथ ही खरीदने वालों की लाइन भी लग जाएगी. 

2/5

1. डॉक्यूमेंट्स: गाड़ी को बेचते हुए सबसे पहले इसके डाक्यूमेंट्स को चेक किया जाता है. इसलिए सबसे पहले अपनी पुरानी गाड़ी के जरूरी दस्तावेज, जैसे- रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, सर्विस रिकॉर्ड और पॉल्यूशन सर्टिफिकेट आदि को व्यवस्थित कर लें. 

3/5

2. सर्विस: अगर आपकी गाड़ी की सर्विस पेंडिंग है, तो इसे भी तुरंत निपटा लें. कार के इंजन या किसी अन्य पार्ट में कोई खराबी है, तो उसे भी ठीक जरूर करा लें. चाहे व्यक्ति पुरानी ही कार क्यों न ले रहा हो, वह इसमें किसी भी प्रकार की खराबी को बर्दाश्त नहीं करेगा.

 

4/5

3. कार का साफ रखें- कार का बाहर ही नहीं, अंदर से भी चकाचक दिखना बेहद जरूरी है. इसलिए अपनी गाड़ी को धुलवाने के साथ ही इसे ड्राईक्लीन भी करा लें. हो सके तो थोड़ी बहुत डेंटिंग-पेंटिंग कराकर इसे नए जैसा लुक देने की कोशिश करें. टूट-फूट को भी ठीक करा लेंगे तो बेहतर होगा.

5/5

4. कीमत: सबसे आखरी स्टेप इसकी कीमत से जुड़ा हुआ है. कार की कीमत इतनी मांगनी चाहिए कि खरीदने वाला व्यक्ति अगर निगोशिएट करने के बाद कीमत को कम भी कर ले, तब भी आपको नुकसान में न जाना पड़े.

ट्रेन्डिंग फोटोज़