Royal Enfield Hunter 350 खरीदने की सोच रहे हैं? इन 3 कमियों को जान लीजिए, नहीं तो होगा नुकसान!
Advertisement
trendingNow11297946

Royal Enfield Hunter 350 खरीदने की सोच रहे हैं? इन 3 कमियों को जान लीजिए, नहीं तो होगा नुकसान!

Royal Enfield Hunter 350: कोई भी प्रोडक्ट परफेक्ट नहीं हो सकता. इससे पहले हमने हंटर 350 खरीदने की 4 वजह बताई थी. लेकिन आज हम आपको Royal Enfield Hunter 350 की 3 कमियों के बारे में बता रहे हैं. यह कमियां एक आम ग्राहक को ध्यान में रखकर बताई गई हैं

Royal Enfield Hunter 350 खरीदने की सोच रहे हैं? इन 3 कमियों को जान लीजिए, नहीं तो होगा नुकसान!

Royal Enfield Hunter 350 cons: रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी नई बाइक हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) को लॉन्च किया है. यह एक रेट्रो-रोडस्टर लुक वाली बाइक है. इसे आप एक स्क्रैमब्लर बाइक भी कह सकते हैं. कंपनी ने इस बाइक को अपने बाकी मॉडल्स से अलग बनाने की कोशिश की है. लेकिन कहते हैं ना, कोई भी प्रोडक्ट परफेक्ट नहीं हो सकता. इससे पहले हमने इस बाइक को खरीदने की 4 वजह बताई थी. लेकिन आज हम आपको Royal Enfield Hunter 350 की 3 कमियों के बारे में बता रहे हैं. यह कमियां एक आम ग्राहक को ध्यान में रखकर बताई गई हैं. 

कीमत
कंपनी ने इसकी कीमत को काफी प्रतिस्पर्धात्मक रखने की कोशिश की है. हालांकि फिर भी यह एक आम ग्राहक की पहुंच से थोड़ी ऊपर नजर आती है. इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

माइलेज
नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349cc, सिंगल-सिलेंडर, इंजन मिलता है, जिसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. यह इंजन 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि बाइक अधिकतम 36.2 Kmpl का माइलेज ऑफर करेगी. एक कम्यूटर बाइक की तलाश कर रहे ग्राहक के लिए यह माइलेज कम रह सकता है. बाजार में कई बाइक्स हैं जो 60-70kmpl का माइलेज देती है. 

वजन
यह रॉयल एनफील्ड की सबसे हल्की बाइक है. हालांकि फिर भी यह वजन में 181kg की है. अगर आपको भारी बाइक्स चलाने में परेशानी होती है, तो इस बाइक में भी जरूर मुश्किल हो सकती है. तुलना के लिए बता दें कि हीरो स्प्लेंडर प्लस का वजन 112 kg होता है. इसके साथ ही बाइक की सीट हाइट 790mm है, जो हम हाइट वाले लोगों के लिए थोड़ी मुश्किल कर सकती है. 

(नोट: हमारा मक्सद किसी भी प्रोडक्ट या ब्रैंड को बदनाम करना नहीं है. यहां लिखी गई बातें आपकी जानकारी के लिए है. वाहन खरीदने या न खरीदने का फैसला टेस्ट राइड के बाद ही करें.)

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news