गदर काटने आ रही Royal Enfield की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, मार्केट में मच गया हड़कंप
Advertisement
trendingNow12475205

गदर काटने आ रही Royal Enfield की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, मार्केट में मच गया हड़कंप

Royal Enfield Electric Motorcycle: मोटरसाइकिल एक हाईटेक डिजाइन ऑफर करेगा. ये बाइक रेट्रो बॉबर-स्टाइल डिजाइन में आ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार बाइक का फ्रेम एक 'फ्यूल टैंक' जैसा नजर आता है. 

गदर काटने आ रही Royal Enfield की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, मार्केट में मच गया हड़कंप

Royal Enfield Electric Motorcycle: Royal Enfield भारत में 4 नवंबर, 2024 को अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की अनवीलिंग के लिए तैयार है. इस अनवीलिंग के साथ कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) मार्केट में एक बड़ी जंप लगाने के लिए तैयार है.

जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड की शुरुआती इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन पेटेंट लीक हो गए हैं, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि आगामी मॉडल कैसा दिख सकता है. यह अनुमान लगाया गया है कि मोटरसाइकिल एक कॉन्सेप्ट मॉडल हो सकता है, जो अगले सालों में मार्केट में आने वाले प्रोडक्शन मॉडल को एक बेस ऑफर करेगा. 

पहले लीक हुए पेटेंट डिज़ाइन के अनुसार, मोटरसाइकिल एक हाईटेक डिजाइन ऑफर करेगा. ये बाइक रेट्रो बॉबर-स्टाइल डिजाइन में आ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार बाइक का फ्रेम एक 'फ्यूल टैंक' जैसा नजर आता है. ऐसा लगता है कि बैटरी और मोटर इंटीग्रेट हो गए हैं, जिससे एक स्ट्रेस्ड मेंबर स्ट्रक्चर बन गई है, जिसमें पिछला पहिया बेल्ट ड्राइव द्वारा संचालित है. जबकि पेटेंट इमेज से सिंगल-सीट लेआउट का पता चलता है. इसमें एक ऑप्शनल पिलियन सीट हो सकती है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसमें एक गर्डर फोर्क का दिया जा सकता है - एक एलिमेंट जो हाईटेक मोटरसाइकिलों में शायद ही कभी देखा जाता है लेकिन आमतौर पर एक सदी पहले उपयोग किया जाता था. इसके अलावा, बाइक के पिछले हिस्से में एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म के साथ-साथ एक मोनोशॉक हो सकता है. इसे सावधानी से छिपाया गया है. इसकी परफॉर्मेंस में सुधार के लिए डिज़ाइन किए गए पतले टायर मिल सकते हैं.  

आंतरिक रूप से रॉयल एनफील्ड की इस मोटरसाइकिल का कोडनेम 'इलेक्ट्रिक01' हो सकता है. इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के अगले साल या उसके आसपास प्रोडक्शन में आने की उम्मीद है. इसे 2026 की शुरुआत में बाजार में लॉन्च किया जा सकता है.

Trending news