Royal Enfield ने एडवांस्ड फीचर्स के साथ लॉन्च की नई Classic 350, जानें कीमत और खूबियां
Advertisement

Royal Enfield ने एडवांस्ड फीचर्स के साथ लॉन्च की नई Classic 350, जानें कीमत और खूबियां

रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 के नए वर्जन में पहले से पावरफुल इंजन के साथ ही ज्‍यादा कलर्स ऑप्‍शंस (Color Options) मिलेंगे. इसकी शुरुआती कीमत 1.84 लाख रुपये रखी गई है.

11 कलर ऑप्‍शंस और 5 नए वेरिएंट्स के साथ क्लासिक 350 हुई लॉन्च. (फोटो- Royal Enfield)

नई दिल्‍ली: दमदार मोटरसाइकिलों की बात हो और रॉयल एनफील्ड का नाम छूट जाए ऐसा तो हो नहीं सकता. हाल ही में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अपनी फेमस बाइक क्लासिक 350 (Classic 350) के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया है. ग्राहकों के लिए इस बाइक के अपडेटेड वर्जन (Next Generation Model) में नए इंजन के साथ पहले से ज्‍यादा फीचर्स उपलब्‍ध कराए गए हैं. हालांकि, इसका नया इंजन और कुछ फीचर्स पिछले साल लॉन्च की गई मेटियोर 350 (Meteor 350) से लिए गए हैं. 

  1. Royal Enfield की नई Classic 350 हुई लॉन्च
  2. 11 कलर ऑप्‍शंस और 5 नए वेरिएंट्स 
  3. शुरुआती कीमत 1.84 लाख रुपये 

कितनी होगी नई Classic 350 की कीमत?

कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली रेट्रो क्रूजर बाइक के नए अपडेटेड वर्जन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. बेहद अट्रैक्टिव लुक और दमदार इंजन वाली नई 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (2021 Royal Enfield Classic 350) बाइक की भारतीय बाजार में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.84 लाख रुपये रखी गई है. जो टॉप मॉडल के लिए 2.15 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी ने इस बाइक को उसी जे-प्लेटफॉर्म पर बनाया है जिसमें Meteor 350 तैयार की गई है. साथ ही, नई क्लासिक 350 में इस्तेमाल किए गए कई प्रमुख कंपोनेंट्स Meteor 350 में भी देखने को मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई नई 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन, 1200cc के दमदार इंजन से है लैस, जानें कीमत और खूबियां

11 कलर ऑप्‍शंस और 5 नए वेरिएंट्स

रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को एक वर्चुअल इवेंट के जरिए नई क्‍लासिक 350 को लॉन्च किया. इस नई Classic 350 को 11 रंगों के साथ 5 नए वेरिएंट्स रेडिट्च सीरीज (Redditch series), हैल्सियन सीरीज (Halcyon series), क्लासिक सिग्नल्स (Classic Signals), डार्क सीरीज (Dark series) और क्लासिक क्रोम (Classic Chrome) में उतारा गया है. इसकी बुकिंग 1 सितंबर 2021 से चालू भी हो गई है. बाइक को खरीदने के लिए ग्राहकों को कंपनी के डीलर्स और आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इसकी बुकिंग करनी होगी. 

यह भी पढ़ें: अचानक चलते-चलते बंद हुआ Instagram, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा #InstagramDown, यूजर्स ने यूं मचाया हंगामा

स्‍पेसिफिकेशंस और फीचर्स

इसमें फ्यूल लेवल, ऑडोमीटर और ट्रिप मीटर जैसी अहम जानकारी दिखाने के लिए एक स्मॉल डिजिटल क्लस्टर दिया गया है. हालांकि, इसका स्पीडोमीटर काफी जगह घेरता है. क्लासिक 350 में टर्न-बाय-टर्न ट्रिपर नेविगेशन दिया गया है, जो पहली बार Meteor 350 में पेश किया गया था.

डबल डाउनट्युब यूनिट देगी बेहतर स्‍टेबिलिटी

टर्न-बाय-टर्न ट्रिपर नेविगेशन सिर्फ क्‍लासिक 350 क्रोम सीरीज में उपलब्ध होगा. बाकी सीरीज के लिए यह विकल्प नहीं है. इसका इंजन 20PS की पॉवर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने चेसिस में बड़ा अपग्रेडेशन किया है. यह डबल डाउनट्यूब यूनिट है. इससे बाइक राइडर को बेहतर स्टेबिलिटी मिलेगी.

LIVE TV

Trending news