Simple One Scooter: सिंपल एनर्जी अब इस दिन से शुरू करेगी स्कूटर की टेस्ट राइड, देरी का बताया ये कारण
Advertisement

Simple One Scooter: सिंपल एनर्जी अब इस दिन से शुरू करेगी स्कूटर की टेस्ट राइड, देरी का बताया ये कारण

Simple ONE Test Ride: इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी सिंगल एनर्जी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन की टेस्ट राइड की तारीखों का ऐलान कर दिया है. कंपनी अब 20 जुलाई से स्कूटर की टेस्ट राइड शुरू करेगी. 

फाइल फोटो

Simple Energy Electric Scooter Simple One: सिंपल एनर्जी ने घोषणा की है कि वह 20 जुलाई से अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर 'सिंपल वन' की टेस्ट राइड्स शुरू करेगी. कंपनी का कहना है कि टेस्ट राइड्स भारत के 13 शहरों में आयोजित की जाएंगी. इसका पहला चरण बैंगलोर में शुरू होगा. इसके बाद चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, पणजी और अन्य शहरों में होगा. ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर टेस्ट राइड स्लॉट बुक कर सकते हैं.

पहले जून से होनी थी डिलीवरी

बता दें कि पहले कंपनी सिंपल वन स्कूटर की डिलीवरी जून से शुरू करने वाली थी. अब Simple Energy ने स्कूटर डिलीवरी का प्लान बदल दिया है. अब कंपनी इसे जून की बजाय जुलाई से डिलीवर करेगी.

ये भी पढ़ेंः Automatic Cars: इन ऑटोमैटिक कारों ने मचा रखी है धूम, कीमत भी है काफी किफायती

सेफ्टी स्टैंडर्ड को लेकर बदला प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंपल एनर्जी के को-फाउंडर सुहास राजकुमार ट्वीट करते हुए बताया कि सेफ्टी स्टैंडर्ड और इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में हाल की घटनाओं (आग लगने की घटनाओं) को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Simple One की डिलीवरी को सितंबर से शुरू करने का फैसला किया है. कंपनी का लक्ष्य उन लोगों को अधिक से अधिक टेस्ट राइड की पेश करना है, जो सिंपल वन का इंतजार कर रहे हैं.

इतनी है एक्स शोरूम कीमत

सिंपल वन की एक्स शोरूम कीमत 1,09,999 रुपये से शुरू होती है. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने पर स्कूटर 203 किमी दूरी तय करती है. वहीं, 1,44,999 रुपये कीमत वाली लॉन्ग-रेंज कॉन्फिगरेशन स्कूटर 300 किमी तक का सफर तय कर लेती है. इसके लिए एडवांस वर्जन में एक्स्ट्रा बैटरी पैक आता है.

ऑनलाइन करें बुकिंग

बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए प्री-बुकिंग ऑनलाइन खुली है और इच्छुक खरीदार 1,947 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं.अब तक कंपनी को 55,000 स्कूटर की प्री-बुकिंग मिल चुकी हैं.

LIVE TV

Trending news