TATA ला रही ऐसी SUV जो बढ़ा देगी Creta की टेंशन, मार्केट पर छा जाएगी 'ब्लैकबर्ड'
Advertisement
trendingNow11116645

TATA ला रही ऐसी SUV जो बढ़ा देगी Creta की टेंशन, मार्केट पर छा जाएगी 'ब्लैकबर्ड'

Tata Motors ने पंच के साथ माइक्रो SUV सेगमेंट में अपना दबदबा बनाया है और अब कंपनी Midsize SUV सेगमेंट पर पकड़ मजबूत करने का प्लान बना रही है. टाटा बहुत जल्द Hyundai Creta का मुकाबला करने वाली कार ला रही है जिसका नाम ब्लैकबर्ड (Blackbird) हो सकता है.

ये कार मिडसाइड SUV सेगमेंट में तगड़ी टक्कर देने वाले है

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी पकड़ आए दिन मजबूत बनाते रहती है और अब कंपनी इसमें और भी मजबूती लाने वाली है. जल्द ही TATA की एक मिडसाइज SUV मार्केट में आने वाली है जिसे Blackbird कोडनेम दिया गया है. नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर (Harrier) से नीचे होगी, वहीं टाटा नैक्सॉन (Nexon) इसके नीचे की जगह घेरेगी. ये कार मिडसाइड SUV होने के नाते इस सेगमेंट में तगड़ी टक्कर देने वाले है क्योंकि लुक्स के मामले में कंपनी इसे दमदार अंदाज में पेश करने वाली है.

  1. TATA ला रही Creta का नया मुकाबला
  2. मिडसाइड SUV सेगमेंट में आएगी
  3. Blackbird हो सकता है कार का नाम

कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही ब्लैकबर्ड

ह्यून्दे क्रेटा को टक्कर देने वाली टाटा की आगामी ब्लैकबर्ड कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही है और इसके साथ दमदार इंजन दिया जाएगा. Hyundai India की दमदार बिक्री वाली कारों में क्रेटा शामिल है, ऐसे में टाटा की इस मिडसाइज SUV के लिए मार्केट में मुकाबला आसान नहीं होगा. कंपनी इस SUV के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो इसे काफी ताकतवर बनाएगा. फिलहाल इस SUV की ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा

ताजा लॉन्च की बात करें तो TATA Safari कंपनी के कार लाइन-अप का सबसे ताजा मॉडल बनने वाली है जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा. बाकी सभी डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. SUV को पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा और सफारी डार्क एडिशन 17 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी. SUV के 18-इंच अलॉय व्हील्स भी ब्लैक पेंट वाले होंगे.

ये भी पढ़ें : TATA इलेक्ट्रिक अवतार में लाएगी लखटकिया Nano? इसे देखते ही घूमने निकल पड़े थे रतन टाटा

8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

इंटीरियर की बात करें तो ऑल-ब्लैक थीम के अंतर्गत इस तीन रो SUV के एक्सजैड और एक्सजैड प्लस वेरिएंट्स को संभावित रूप से डार्क एडिशन मिलेगा. इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए जाएंगे. इनमें 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0-इंच पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पैनरमिक और लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री शामिल हैं.

Trending news