Tata की ही इस सस्ती कार ने Punch-Nexon के उड़ा दिए होश! बिक्री में तोड़ा 1 साल पुराना रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11610727

Tata की ही इस सस्ती कार ने Punch-Nexon के उड़ा दिए होश! बिक्री में तोड़ा 1 साल पुराना रिकॉर्ड

Car Sales February 2023: टाटा की नेक्सॉन और पंच एसयूवी ने क्रमशः 13.50% और 16.44% की सालाना बढ़ोतरी दर्ज की है. लेकिन कंपनी की एक और कार है, जिसने ग्रोथ के मामले में पंच और नेक्सॉन को भी पछाड़ दिया है. 

Tata की ही इस सस्ती कार ने Punch-Nexon के उड़ा दिए होश! बिक्री में तोड़ा 1 साल पुराना रिकॉर्ड

Tata Best Selling Car: पिछले महीने टाटा मोटर्स की बिक्री के आंकड़े मिले-जुले रहे हैं. जहां कंपनी ने ईयरली सेल में 7% की मामूली बढ़ोतरी दर्ज की, वहीं मासिक आधार पर इसे 10% की गिरावट का सामना करना पड़ा. कंपनी के सात मॉडलों में से चार ने सालाना आधार पर बिक्री में गिरावट दर्ज की है. हालांकि कंपनी की टाटा नेक्सॉन और पंच एसयूवी ने क्रमशः 13.50% और 16.44% की सालाना बढ़ोतरी दर्ज की है. लेकिन कंपनी की एक और कार है, जिसने ग्रोथ के मामले में पंच और नेक्सॉन को भी पछाड़ दिया है. 

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Tata Tiago हैचबैक है. इस कार ने 66.12% के साथ सालाना बिक्री ग्रोथ के मामले में Nexon और Punch दोनों को पीछे छोड़ दिया. टियागो टाटा मोटर्स के लिए तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी रही. हालांकि, इसने फरवरी 2022 में डिमांड का रिकॉर्ड तोड़ा. बीते महीने इसकी 7,457 यूनिट्स बिकी हैं, जबकि फरवरी 2022 में टियागो की 4,489 यूनिट्स बिकी थीं. 

fallback

Tata Tiago की कीमत
टाटा टियागो की कीमत 5.53 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये तक जाती है. यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है. Tata Tiago को छह वेरिएंट में XE, XT (O), XT, XZ, XZ+ और NRG में बेचा जाता है. इसे पेट्रोल के साथ सीएनजी पावरट्रेन में भी उपलब्ध कराया गया है. 

इंजन और फीचर्स
Tata Tiago में 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 85bhp और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प है. टाटा टियागो की फीचर्स लिस्ट में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और कूल्ड ग्लब बॉक्स शामिल है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news