TATA लॉन्च करने जा रही सबसे सस्ती SUV! फीचर्स के मामले में Creta-Duster को देगी टक्कर
Advertisement
trendingNow1997149

TATA लॉन्च करने जा रही सबसे सस्ती SUV! फीचर्स के मामले में Creta-Duster को देगी टक्कर

टाटा मोटर्स बहुत जल्द अपने ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए शानदार फीचर्स से लैस सस्ती SUV लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जो लोगों को खूब पसंद आई.

TATA लॉन्च करने जा रही सबसे सस्ती SUV! फीचर्स के मामले में Creta-Duster को देगी टक्कर

नई दिल्ली: भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) बहुत जल्द इंडियन मार्केट में अपनी शानदार एसयूवी (SUV) कार लॉन्च करने वाली है. ये एक मिड साइज की एसयूवी होगी, जिसे ब्लैकबर्ड (Tata Blackbird) कोड नेम दिया गया है. शानदार फीचर्स से लैस ये कार न सिर्फ लोगों के बजट में फिट होगी बल्कि उन्हें रॉयल एक्सपीरियंस भी कराएगी.

  1. सस्ती SUV लॉन्च करने जा रही TATA कंपनी
  2. वेंटिलेटेड सीट्स जैसे शानदार फीचर्स से होगी लैस
  3. लोगों को काफी पसंद आया कार का फर्स्ट लुक
  4.  

इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिन्हें देखकर ही कुछ लोग इस कार को खरीदने का मन बना बैठे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस एसयूवी की भारतीय बाजार में मौजूद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स, रेनॉल्ट डस्टर से मुकाबला होगा. हमारी सहयोगी साइट इंडिया डॉट कॉम के अनुसार, टाटा की इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

ये भी पढ़ें:- क्या आपको पता है हम रोज खा जाते हैं इतना प्लास्टिक! जानकर रह जाएंगे दंग

सफारी जैसे LED सिस्टम से होगी लैस

रिपोर्ट के अनुसार, ये कार हैरियर और सफारी जैसे एलईडी सिस्टम से लैस होगी. ब्लैकबर्ड को भी टाटा ALFA प्लेटफॉर्म पर विकसित कर रही है. नेक्सॉन और अल्ट्रोज जैसी गाड़िया भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनी हैं. वहीं अगर इंजन की बात करें तो ब्लैकबर्ड में नेक्सॉन का इंजन देखने को मिल सकता है. नेक्सान में 1200सीसी का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1500सीसी का डीजल इंजन मिलेगा.

ये भी पढ़ें:- भले ही हो चाहे जितना शोर, गाड़ी में बैठते ही नींद क्‍यों आने लगती है?

शानदार फीचर्स से लैस होगी ब्लैकबर्ड

ब्लैकबर्ड के संभावित फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, बड़ा टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसकी कीमत क्रेटा और सेल्टोस जैसी गाड़ियों के इर्द-गिर्द ही रहने वाली है. वहीं कार लॉन्च को लेकर कहा जा रहा है कि यह साल 2022 तक लॉन्च हो सकती है.

LIVE TV

Trending news