Tata Electric Cars: इन 6 इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही है Tata, Mahindra को देगी टक्कर!
Advertisement

Tata Electric Cars: इन 6 इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही है Tata, Mahindra को देगी टक्कर!

Electric Cars: टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी अग्रेसिव प्लानिंग है. चलिए, आपको बताते हैं कि टाटा किस-किस इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है.

Tata Electric Cars: इन 6 इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही है Tata, Mahindra को देगी टक्कर!

Tata New Electric Cars: हाल ही में महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक कारों को लेकर अपनी योजना का खुलासा किया, जिसमें बताया गया कि वह बॉर्न इलेक्ट्रिक के तहत आने वाले कुछ सालों में 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी. इसके तहत पहली एसयूवी साले 2025 में लॉन्च की जाएगी. लेकिन, महिंद्रा को टाटा मोटर्स से टक्कर मिलने वाली है. टाटा मोटर्स की भी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी अग्रेसिव प्लानिंग है. चलिए, आपको बताते हैं कि टाटा किस-किस इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है.

अल्ट्रोज ईवी

ईवी सेगमेंट में टाटा का अगला उत्पाद अल्ट्रोज ईवी हो सकती है. Tata इसके कॉन्सेप्ट को पहले ही कई Auto Expos में प्रदर्शित कर चुकी है. इसके अगले साल किसी समय लॉन्च होने की उम्मीद है. यह एक इलेक्ट्रिक हैचबैक होगी. इसमें कुछ ब्लू हाइलाइट्स मिल सकती है.

Tiago EV

Tiago EV को भी ब्रांड कई ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कर चुकी है. लॉन्च होने पर Tiago EV टाटा के उत्पाद पोर्टफोलियो में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि यह Tigor EV के साथ अपने स्पेसिफिकेशंस शेयर करेगी.

Tata Punch EV

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, Tata Punch का ईवी वर्जन भी लाया जा सकता है. फिलहाल, इसका ICE वर्जन बेचा जा रहा है. दरअसल, यह ALFA-Arc प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और यही प्लेटफॉर्म Altroz में भी है, जिसकी वजह से इसके ईवी वर्जन की भी उम्मीद है.

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV पर काम कर रही है, इसका कॉन्सेप्ट वर्जन टाटा पहले ही प्रदर्शित कर चुकी है. इसके सिग्मा प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की उम्मीद है. टाटा कोशिश होगी कि वह सभी डिजाइन एलिमेंट इसके प्रोडक्शन स्पेक मॉडल में मिलें, जो कॉन्सेप्ट वर्जन में दिखाए गए हैं

Avinya EV और Sierra EV

इसके अलावा, Avinya EV और Sierra EV को भी लाया जाएगा. हालांकि, इनकी लॉन्चिंग में अभी काफी समय है लेकिन टाटा इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों पर भी काम कर रही है. Avinya EV के 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news