close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अगले साल सड़कों पर फर्राटा भरेगी टेस्ला कार, कंपनी के CEO ने किया दावा

भारत में टेस्ला कार (Tesla Car) को पसंद करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है कि अगले साल देश की सड़कों पर टेस्ला कार उतरने वाली है. एलन मस्क ने टेस्ला कार उतारने की समयसीमा तय कर दी है.

अगले साल सड़कों पर फर्राटा भरेगी टेस्ला कार, कंपनी के CEO ने किया दावा

नई दिल्ली : भारत में टेस्ला कार (Tesla Car) को पसंद करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है कि अगले साल देश की सड़कों पर टेस्ला कार उतरने वाली है. एलन मस्क ने टेस्ला कार उतारने की समयसीमा तय कर दी है. हाल ही में मद्रास स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईएमटी-मद्रास) के छात्रों से बातचीत के दौरान टेस्ला के सीईओ ने कहा कि 2020 में भारत की सड़कों पर टेस्ला कार दौड़ सकती है.

आईआईटी मद्रास ने बताया मस्क ने क्या कहा
आईआईटी-मद्रास की आविष्कार हाइपरलूप टीम ने 21 जुलाई को अमेरिकी एरोस्पेस विनिर्माता एवं परिवहन कंपनी द्वारा आयोजित वैश्विक प्रतियोगिता 'स्पेस-एक्स हाइपरलूप पॉड कंपीटिशन-2019' में हिस्सा लिया था. टीम ने मस्क से पूछा कि वह भारत में अपनी कंपनी टेस्ला को कब लाने की योजना बना रहे हैं. आईआईटी मद्रास ने एक बयान में कहा, 'इस पर मस्क ने कहा कि संभव है कि यह अगले साल होगा.'

टेस्ला कार, Tesla car, IIT Madras, Elon Musk

भारत की योजना पर ऊहापोह में मस्क
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अपने भारत की योजना पर पिछले कुछ साल से ऊहापोह की स्थिति में रहे हैं और वह अगली बड़ी छलांग नहीं लगा पाए हैं. भारत के संबंध में अपनी योजना पर चुप्पी तोड़ते हुए मस्क ने ट्वीट के जरिए इस साल मार्च में कहा था कि वह 2019 या अगले साल भारत में जाना पसंद करेंगे.