चांद पर चलने वाला कोई मूनरोवर नहीं ये है Mahindra का ट्रैक्टर, लगेगा झूठ, लेकिन है सच
X

चांद पर चलने वाला कोई मूनरोवर नहीं ये है Mahindra का ट्रैक्टर, लगेगा झूठ, लेकिन है सच

महिंद्रा के मालिकाना हक वाली पिनइंफरीना ने एक बेहद आधुनिक ट्रैक्टर का कॉन्सेप्ट पेश किया है जो दिखने में काफी शानदार है और चांद पर चलने वाले मूनरोवर जैसा लगता है.

चांद पर चलने वाला कोई मूनरोवर नहीं ये है Mahindra का ट्रैक्टर, लगेगा झूठ, लेकिन है सच

नई दिल्लीः इस समय आप जिस वाहन को देख रहे हैं वो कोई चांद पर चलने वाला मूनरोवर नहीं, बल्कि महिंद्रा का एक ट्रैक्टर है. असल में इस ट्रैक्टर को पिनइंफरीना ने बनाया है जो महिंद्रा के मालिकाना हक वाली कंपनी है. पिनइंफरीना बेहद आधुनिक ट्रैक्टर्स बनाने के अलावा शानदार कारें भी बनाती है और इसकी बतिस्ता नामक कार बहुत जल्द बाजार में आने वाली है. इस ट्रैक्टर का नाम स्ट्रैडल है और ये एक कॉन्सेप्ट ट्रैक्टर है जिसे वाइनयार्ड के लिए तैयार किया गया है.

 केबिन काफी साधारण लेकिन बहुत आधुनिक

स्ट्रैडल कॉन्सेप्ट ट्रैक्टर का डिजाइन देखने लायक है और ये दिखने में बहुत शानदार है. इसके केबिन को काचं के गोल हिस्से से घेरा गया है जो किसी स्पोर्ट्कार से प्रेरित नजर आ रहा है. केबिन काफी साधारण है लेकिन बहुत आधुनिक रूप में तैयार किया गया है. इसका स्टीयरिंग सिंगल फ्रेम पर लगाया गया है और सीट बहुत आरामदायक दिख रही है. सामने लगी कांच की खिड़की से सामने का सारा नजारा दिखाई देता है.

ये भी पढ़ें : जिप्सी का जलवा अभी भूले तो नहीं, नए नाम से फिर से होने जा रही लॉन्च

तकनीकी जानकारी अब तक सामने नहीं आ पाई

इसपर चढ़ने के लिए मैटल की कई प्लेट्स लगाई गई हैं. फिलहाल ये ट्रैक्टर कॉन्सेप्ट के पड़ाव पर है, लेकिन अभी से लुक में इसका कोई जवाब नहीं है. इसकी तकनीकी जानकारी अब तक सामने नहीं आ पाई है, हालांकि न्यू हॉलेंड ने ये पुष्टि कर दी है कि नया ट्रैक्टर इलेक्ट्रिक पावर से चलेगा और इसके काफी दमदार होने का अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें कि पिनइंफरीना ने ये ट्रैक्टर न्यू हॉलेंड ब्रांड के लिए बनाया है.

Trending news