SUV खरीदने का प्लान है तो जरा अभी रुकिए, जनवरी तक आने वाली हैं ये 7 नई गाड़ियां
Advertisement

SUV खरीदने का प्लान है तो जरा अभी रुकिए, जनवरी तक आने वाली हैं ये 7 नई गाड़ियां

Upcoming SUVs: आजकल एसयूवी बहुत डिमांड में हैं. अगर आपको भी एसयूवी पसंद हैं और कोई एसयूवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए आने वाले कुछ महीनों में कई नई एसयूवी के ऑप्शंस होंगे.

SUV खरीदने का प्लान है तो जरा अभी रुकिए, जनवरी तक आने वाली हैं ये 7 नई गाड़ियां|

Top 10 Upcoming SUVs: आजकल एसयूवी बहुत डिमांड में हैं. अगर आपको भी एसयूवी पसंद हैं और कोई एसयूवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए आने वाले कुछ महीनों में कई नई एसयूवी के ऑप्शंस होंगे. दरअसल, कार निर्माता कंपनियां बीते कुछ समय से एसयूवी सेगमेंट पर फोकस कर रही हैं. सिर्फ अगर 2022 को ही देख लें तो इस साल बाजार में कई नई एसयूवी आई हैं और आने वाले साल 2023 में भी कई एसयूवी लॉन्च होनी है. जनवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में कई एसयूवी पेश की जा सकती है, जिनके बारे में हम आपको आगे बताने वाले हैं.

1. MARUTI JIMNY 5-DOOR

मारुति सुजुकी जिम्नी एसयूवी के 5-डोर वर्जन को भारत में लाया जाना है. इसके भारत-स्पेक मॉडल को 2023 ऑटो एक्सपो में अनवील किए जाने की उम्मीद है. नई 5-डोर जिम्नी को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. 

2. MARUTI YTB BALENO CROSS

मारुति सुजुकी एक नई एसयूवी पर काम कर रही है, जिसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है. इसे BALENO CROSS नाम दिया जा सकता है. एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में डेब्यू कराया जा सकता है. फिर, फरवरी में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है.

3. HYUNDAI CRETA FACELIFT

हुंडई पहले ही इंडोनेशिया और थाईलैंड सहित कई एशियाई बाजारों में क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर चुकी है. अब भारतीय बाजार की बारी है. नए मॉडल में कई अपडेटेड फीचर्स होंगे. इसका डेब्यू भी ऑटो एक्सपो 2023 में होने की उम्मीद है.

4. MAHINDRA THAR 5-DOOR

महिंद्रा थार एसयूवी बहुत पॉपुलर रही है. अब कंपनी इसके नए लॉन्ग-व्हीलबेस 5-डोर वर्जन को टेस्ट कर रही है. इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. नए मॉडल में पीछे वाले लोगों को ज्यादा स्पेस मिलेगा. इसे भी 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है.

5. TATA HARRIER 2023

टाटा मोटर्स अपनी हैरियर SUV को मिड-लाइफ अपडेट देने की तैयारी में है. नए मॉडल को 2023 ऑटो एक्सपो में अनवील किया जा सकता है. इसमें ADAS दिया जा सकता है.

6. TATA SAFARI 2023

टाटा मोटर्स सफारी एसयूवी का भी अपडेटेड वर्जन लाएगी. कंपनी इसकी टेस्टिंग भी कर रही है. नए मॉडल में रिवाइज्ड स्टाइल, इंटीरियर और ADAS के साथ कई हाई-एंड फीचर्स मिल सकते हैं.

7. HONDA COMPACT SUV

जापानी ऑटोमेकर होंडा 2023 में देश में ऑल-न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की तैयारी में है. इसकी घोषणा की जा चुकी है. ऑटो एक्सपो 2023 में इसे अनवील किया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news