ये हैं टॉप 5 Diesel SUV, जिन्हें मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग; मजबूती में नहीं इनका कोई तोड़!
Advertisement
trendingNow11483364

ये हैं टॉप 5 Diesel SUV, जिन्हें मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग; मजबूती में नहीं इनका कोई तोड़!

Diesel SUVs: आज हर नया कार खरीदार जानना चाहता है कि उनकी नई कार कितनी सुरक्षित है. किसी भी कार की सेफ्टी के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसकी एनसीएपी (न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम) क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग का पता किया जाए.

ये हैं टॉप 5 Diesel SUV, जिन्हें मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग; मजबूती में नहीं इनका कोई तोड़!

Diesel SUVs With 5 Star Safety Rating: आज हर नया कार खरीदार जानना चाहता है कि उनकी नई कार कितनी सुरक्षित है. किसी भी कार की सेफ्टी के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसकी एनसीएपी (न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम) क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग का पता किया जाए. तो चलिए, आज आपको देश में बिकने वाली टॉप 5 डीजल एसयूवी के बारे में बताते हैं, जिन्हें ग्लोबल एनएसीपी और आसियान एनसीएपी से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है.

MAHINDRA SCORPIO-N

महिंद्रा एंड महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन का हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट किया, जिसमें उसे एडल्ट ऑक्यूपेशन के लिए 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग और बच्चों के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. SUV मॉडल लाइनअप 2.2L टर्बो डीजल और 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आता है.

MAHINDRA XUV700

महिंद्रा एक्सयूवी700 को नवंबर 2021 में ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी थी. क्रैश टेस्ट में SUV ने एडल्ट ऑक्यूपेशन और बच्चों, दोनों के लिए 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की थी. XUV700 में 2.2L mHawk डीजल और 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है.

MAHINDRA XUV300

महिंद्रा एक्सयूवी300 को जनवरी 2020 में ग्लोबल NCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी. क्रैश टेस्ट में इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 4 स्टार हासिल किए थे. XUV300 में 1.5L डीजल और 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलता है.

TATA NEXON

टाटा नेक्सन देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली डीजल SUV है. ग्लोबल एनसीएपी की ओर से इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. इसे एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 3 स्टार मिले हैं. Nexon मॉडल लाइनअप 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन ऑप्शन आता है.

TOYOTA FORTUNER

टोयोटा फॉर्च्यूनर को ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. एसयूवी को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 36 में से 34.03 पॉइंट्स और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 49 में से 43.38 पॉइंट्स मिले थे. नई टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2.7L पेट्रोल और 2.8L डीजल इंजन ऑप्शन मिलता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news