Toyota ने खेला ऐसा दांव, रॉकेट के स्पीड से बढ़ी इस कार की सेल, 1386% का उछाल
Advertisement

Toyota ने खेला ऐसा दांव, रॉकेट के स्पीड से बढ़ी इस कार की सेल, 1386% का उछाल

Toyota Car Sales: टोयोटा की इनोवा और हाइराइडर ने भले ही टॉप पॉजिशन हासिल कर ली हो, लेकिन कंपनी की एक कार ऐसी रही जिसने सबसे ज्यादा ग्रोथ दर्ज की. कंपनी ने एक ऐसा दांव खेला, जिसके चलते इस कार की बिक्री में सीधा 1386 फीसदी का उछाल देखा गया है. 

Toyota ने खेला ऐसा दांव, रॉकेट के स्पीड से बढ़ी इस कार की सेल, 1386% का उछाल

Toyota Best Selling Car: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के लिए मार्च महीना पॉजिटिव ग्रोथ के साथ खत्म हुआ है. कंपनी की Glanza और Fortuner को छोड़कर लाइनअप में हर मॉडल में मासिक ग्रोथ देखी गई. कंपनी की मार्च 2023 में कुल बिक्री 9 प्रतिशत बढ़कर 18,670 यूनिट रही है, जो मार्च 2022 में सिर्फ 17,130 यूनिट थी. इसके अलावा मासिक दर से कंपनी ने 22 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी की इनोवा और हाइराइडर ने भले ही टॉप पॉजिशन हासिल कर ली हो, लेकिन कंपनी की एक कार ऐसी रही जिसने सबसे ज्यादा ग्रोथ दर्ज की. कंपनी ने एक ऐसा दांव खेला, जिसके चलते इस कार की बिक्री में सीधा 1386 फीसदी का उछाल देखा गया है. इस कार के बारे में जानने से पहले कंपनी की टॉप सेलिंग 3 कारों के बारे में जान लेते हैं. 

1. टोयोटा इनोवा
मार्च महीने में टोयोटा इनोवा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. कंपनी ने मार्च 2023 में इस कार की 8,075 यूनिट्स बेची हैं. यह मार्च 2022 में बेची गई 7,917 यूनिट्स की तुलना में 2 प्रतिशत की वृद्धि थी. कंपनी इनोवा के तहत दो मॉडल्स इनोवा क्रिस्टा और हाइक्रॉस की बिक्री करती है. 

2. Toyota Hyryder 
पिछले महीने कंपनी लाइनअप में Toyota Hyryder दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल था. मार्च 2023 में इसकी बिक्री 3,474 यूनिट रही, जो फरवरी 2023 में बेची गई 3,307 यूनिट्स से 5 प्रतिशत मासिक ग्रोथ थी.

3. Toyota Glanza 
मार्च 2023 में Toyota Glanza की बिक्री 13 प्रतिशत बढ़कर 3,365 यूनिट हो गई. फरवरी में बेची गई 4,223 यूनिट्स के मुकाबले इस कार की बिक्री 20 प्रतिशत कम हो गई. बता दें कि टोयोटा ग्लैंजा मारुति की बलेनो पर आधारित है और इसकी कीमत 6.66 लाख रुपये से शुरू होती है. 

इस कार की सेल 1386% बढ़ी
मार्च 2023 में कंपनी के पिकअप ट्रक Toyota Hilux की बिक्री में बढ़ा उछाल देखा गया है. जहां फरवरी में इसकी सिर्फ 15 यूनिट्स बिकी थीं, वहीं मार्च में इसकी बिक्री 223 यूनिट्स हो गई. इस प्रकार कार की बिक्री सीधा 1387 प्रतिशत बढ़ गई. आपको बता दें कि 2023 टोयोटा हिलक्स को इस साल की शुरुआत में बुकिंग के लिए खोला गया था. इसके साथ कंपनी ने इसकी कीमत में भी कटौती की थी. इसी की बदौलत कार की बिक्री अचानक बढ़ी है. 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news