Car Stunt Challan: चलती कार में गर्दन भी बाहर निकालने की न करना गलती! सीधा 28 हजार का चालान, जानें यह नियम
Advertisement
trendingNow11559864

Car Stunt Challan: चलती कार में गर्दन भी बाहर निकालने की न करना गलती! सीधा 28 हजार का चालान, जानें यह नियम

Car Stunt Video: इन दिनों कार स्टंट (Car Stunt video) के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. इन मामलों में पुलिस भारी भरकम चालान काट रही है. अब एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में एक चलती हुए मारुति ऑल्टो कार से दो लोगों को खतरनाक स्टंट करते देखा गया है.

Car Stunt Challan: चलती कार में गर्दन भी बाहर निकालने की न करना गलती! सीधा 28 हजार का चालान, जानें यह नियम

Noida Traffic Police: इन दिनों कार स्टंट (Car Stunt video) के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. हाल ही में महिंद्रा स्कॉर्पियो को नोएडा की सड़कों पर खतरनाक तरीके से चलाते देखा गया था. इससे पहले मुरादाबाद में एक शख्स को चलती महिंद्रा थार के बोनट पर खड़े होकर सिगरेट पीते वीडियो बनाया था. दोनों ही मामलों में पुलिस ने भारी भरकम चालान काटा था. अब एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में एक चलती हुए मारुति ऑल्टो कार से दो लोगों को खतरनाक स्टंट करते देखा गया है. वीडियो वायरल होने के बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने युवकों का 28 हजार रुपये का भारी चालान काटा है. 

क्या है वीडियो में 
वीडियो में देखा जा सकता है, कुछ युवक एक मारुति सुजुकी ऑल्टो कार की खिड़की पर बैठकर अपनी तस्वीरें ले रहे हैं. यह कार एक्सप्रेस वे पर चल रही थी. इसी दौरान किसी अन्य गाड़ी से उनका वीडियो बना लिया गया, जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया और पोस्ट में नोएडा ट्रैफिक पुलिस को टैग किया गया. एक यूजर ने ट्वीट किया, "नोएडा पुलिस संज्ञान ले कि कुछ लड़के एक्सप्रेस-वे पर स्टंट और फोटोग्राफी कर रहे हैं. ऐसा करके वह अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डाल रहे हैं."

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए एक साथ कई ट्रैफिक नियम तोड़ने पर 28,000 रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना को पोस्ट करने वाले ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए नोएडा पुलिस ने चालान विवरण साझा किया. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि कई कानूनों को तोड़ने के लिए 28,000 रुपये का चालान जारी किया गया था. जैसा कि उनके चालान में देखा गया, उन्हें MV Act 1989 (मोटर व्हीकल एक्ट) की 5 अलग-अलग धाराओं के तहत जुर्माना सौंपा गया.

आप न करना यह गलती
दरअसल, कार ड्राइविंग करने वाले व्यक्ति को ही नहीं, इसमें बैठे लोगों को भी कई नियमों का पालन करना पड़ता है. आप चलती कार में ऐसे बाहर नहीं आ सकते और ना ही कार की खिड़की पर बैठ सकते हैं. ऐसा करने से आप दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं, साथ ही बाकी लोगों की जान भी खतरे में डाल सकते हैं. 

दिल्ली-एनसीआर (खासकर गाजियाबाद और नोएडा के आसपास) लापरवाही से ड्राइविंग की घटनाओं तेजी से बढ़ रही हैं. अधिकांश घटनाएं इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने या सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए की जा रही हैं. आप ऐसी गलती न करें.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news