Jeep की Compact Electric SUV जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow1972396

Jeep की Compact Electric SUV जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

भारत में जल्द ही Jeep कंपनी भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है, जो कि स्पोर्टी लुक में होगी. इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट Jeep Compact Electric SUV भी लॉन्च होगी.

Jeep की Compact Electric SUV जल्द होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली: देश में New sub-4 meter SUV की अच्छी डिमांड के बीच जल्द ही पॉपुलर कार कंपनी Jeep भी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने का इरादा बना ली है. ज्यादा खुशी की बात है कि जीप की अपकमिंग एसयूवी इलेक्ट्रिक होगी. मतलब यह हुआ कि आने वाले समय में Tata Nexon EV से मुकाबले के लिए Jeep Compact Electric SUV के साथ ही Mahindra eXUV300 समेत अन्य कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारें बाजार में आने वाली है. आने वाले दिनों में लोगों के पास इलेक्ट्रिक कारों के एसयूवी ऑप्शंस भी मौजूद होंगे.

  1. स्पोर्टी लुक के साथ आएगी Jeep Compact Electric SUV
  2. पावरफुल लुक के साथ कई खास फीचर्स होंगे
  3. जीप की रेंगलर और कंपस जैसी प्रीमियम एसयूवी
  4.  

ये भी पढ़ें: Amazon, Google, Facebook को लगा झटका! RBI ने नई डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म योजना पर लगाई रोक, जानिए क्यों

 

स्पोर्टी लुक के साथ आएगी Jeep Compact Electric SUV

बीते दिनों Jeep Compact Electric SUV का रेंडर दिखा है, जिसमें पता चल रहा है कि यह स्पोर्टी लुक के साथ आएगी और देखने में काफी शानदार होगी. क्लेबर सिल्वा नामक डिजिटल आर्टिस्ट ने जीप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी का रेंडर जारी किया है, जिसमें रियर और फ्रंट लुक काफी स्पोर्टी और खास लग रहा है. यह मिनी ऑफ-रोडर जैसी है. माना जा रहा है कि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को जीप के Groupe PSA के कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर डिवेलप किया जाएगा. इसमें पीएसए ग्रुप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी Citroen C3 जैसा 1.2 लीटर टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 130bhp तक की पावर देखने को मिलेगा. 

ये भी पढ़ें: NTPC Recruitment 2021: एनटीपीसी ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 2 लाख रुपये सैलरी; जल्दी करें अप्लाई

कॉम्पैक्ट एसयूवी को साल 2023 में लॉन्च किया जाएगा

ऐसा माना जा रहा है जीप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी को साल 2023 में लॉन्च किया जाएगा. वहीं, इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को साल 2024-25 में लॉन्च कर दिया जाएगा. आपको पता हो कि भारत में आने वाले समय में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं, जो कि हैचबैक, सेडान और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की होगी. इस महीने भारत में टाटा टिगोर ईवी लॉन्च हो जाएगी, उसके बाद अगले साल तक महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक भी लॉन्च हो जाएगी. 

LIVE TV

Trending news