Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो से जुड़ी 10 बड़ी खबरें | 11 September 2022
Advertisement
trendingNow11347143

Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो से जुड़ी 10 बड़ी खबरें | 11 September 2022

Top 10 Auto News: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतर रहा है. बहुत सारे नए प्रोडक्ट बाजार में आए हैं और बहुत सारे पुराने प्रोडक्ट को अपडेट भी किया गया है. ऑटो इंडस्ट्री लगातार तेजी से आगे बढ़ रही है.

 

Zee News Select: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो से जुड़ी 10 बड़ी खबरें | 11 September 2022

TVS ने चुपके से लॉन्च कर दी दो धांसू सस्ती बाइक, कीमत सिर्फ इतनी । Click here to read

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपडेटेड अपाचे 160 और अपाचे 180 को भारत में लॉन्च कर दिया है. दोनों बाइक्स को पांच कलर ऑप्शन- पर्ल व्हाइट (नया), टी ग्रे, ग्लॉस ब्लैक (नया), रेसिंग रेड और मैट ब्लू में पेश किया गया है. 

Nitin Gadkari की गाड़ी चलाने वालों को सलाह- "ये कार चलाएंगे तभी रहेंगे सेफ"। Click here to read

भारत सरकार ने एक विज्ञापन के जरिए 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी के महत्व को समझाया है. खास बात है कि इस विज्ञापन में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार नजर आए हैं. वहीं केंद्रीय मत्री नितिन गडकरी ने इस TVC वीडियो को ट्वीट कर 6 एयरबैग्स वाली गाड़ी चलाने की सलाह दी है.

कार चलाते हों या बाइक, मत भूल जाना पुलिस की बताईं ये 3 चीज, नहीं तो चालान कटना तय । Click here to read

दिल्ली पुलिस बीते काफी दिनों से मोडिफाइड बाइक साइलेंसर और हॉर्न के खिलाफ अभियान चला रहा है. हाल ही में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एक पोस्ट में यूजर्स को 5 ऐसी चीजें बताई हैं जो उन्हें बिल्कुल नहीं भूलनी चाहिए.

अगर कार में महसूस होने लगे ये परेशानी तो तुरंत बेच दें! वरना बहुत पछताएंगे । Click here to read

अगर आपको लगता है कि आपकी कार का इंजन ज्यादा परेशान कर रहा है या फिर आपका मैकेनिक कहे कि कार का इंजन खराब होने की कगार पर है और कभी-भी जाम हो सकता है, तो इससे पहले कि ऐसा हो, आपको कार बेच देनी चाहिए.

iPhone 14 की कीमत में मिल जाएंगी ये 5 जबरदस्त बाइक । Click here to read

भारत में एप्पल iPhone 14 सीरीज का प्री-ऑर्डर भी शुरू हो गया है. सीरीज के फ्लैगशिप मॉडल आईफोन 14 प्रो मैक्स डिवाइस की कीमत 1,39,900 रुपये से शुरू होकर 1.9 लाख रुपये तक (1TB वेरिएंट के लिए) जा रही है. आप चाहें तो आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत में इन बाइक्स को भी ले सकते हैं. 

Toyota Urban Cruiser Hyryder लॉन्च, इतनी है कीमत, 28KM का देती है माइलेज । Click here to read

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर भारत में पहली मध्यम आकार की एसयूवी है, जिसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक ऑफर की जा रही है. इसमें टोयोटा का 1.5-लीटर TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन मिलता है.

भारत के साथ विदेशों में भी जमकर बिक रहीं इस कंपनी की कार, लाखों ने खरीदी, कीमत 7.5 लाख से कम । Click here to read
किआ इंडिया ने विदेशी बाजारों में कार एक्सपोर्ट के मामले में नया मुकाम हासिल किया है. कंपनी ने 1.5 लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है. किआ सेल्टोस कंपनी की सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट होने वाला मॉडल रही है. 

165KM चलने वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल, बिना खरीदे ले जाएं घर, कीमत बस 3.5 लाख रुपये । Click here to read

डंडेरा वेंचर्स ने एक नया कार्गो इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च किया है. इसे OTUA नाम दिया गया है. यह फुल चार्ज में 165 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है. कंपनी ने इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये से 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

अपनी पुरानी गाड़ी को बेच रहे हैं तो मत करना ऐसी गलती, अकाउंट हो जाएगा खाली । Click here to read

बहुत से लोग अपनी गाड़ी को बेचते समय FasTag को हटाना भूल जाते हैं. ऐसे में आपके FasTag का गलत इस्तेमाल हो सकता है, साथ ही आपके अकाउंट से पैसे भी करते रहेंगे

सब टिप्स अपनाने के बाद भी नहीं बढ़ रहा कार का माइलेज तो करें ये आखिरी काम । Click here to read

इससे पहले तो अपनी कार को कंपनी के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर दिखाना चाहिए कि आखिर कार माइलेज कम क्यों दे रही है. इसके बाद अगर सर्विस सेंटर वाले कोई मैकेनिकल या टेक्निकल कमी बताएं तो उसे तुरंत ठीक करा लें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news