Zodiac Lucky Color: दिन के अनुसार पहनें इस रंग के कपड़े, प्रमोशन से लेकर हर काम में मिलेगी तरक्की
Advertisement
trendingNow11584725

Zodiac Lucky Color: दिन के अनुसार पहनें इस रंग के कपड़े, प्रमोशन से लेकर हर काम में मिलेगी तरक्की

Vastu Tips For Good Luck : मान्यता है कि साफ और चमकदार कपड़ों से हमारे ग्रह भी आर्कषित होते हैं, यदि आप ग्रहों के और दिन के अनुसार कपड़े और रंगों का चुनाव करते हैं तो इससे आपके सभी काम सिद्ध होते हैं और हर काम में तरक्की भी मिलती है. 

दिन के अनुसार कौन से रंग पहनें

Lucky Color According To Day: हिंदू शास्त्रों और मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि जिस स्थान पर साफ-सफाई होती है वहां धन की देवी लक्ष्मी का निवास होता है. साथ ही व्यक्ति की स्वच्छता या साफ- सफाई इसी बात पर निर्भर करता है. शायद ही दुनिया में कोई ऐसा इंसान होगा जो जिसे साफ-सुथरे और अच्छे कपड़े पहनना ना पसंद हो. साफ-सुथरे और अच्छे कपड़े हमारे व्यक्तित्व को दर्शाते हैं. साथ ही इससे दूसरे लोगों में हमारी छवि भी अच्छी बनती है. मान्यता है कि साफ और चमकदार कपड़ों से हमारे ग्रह भी आर्कषित होते हैं, यदि आप ग्रहों के और दिन के अनुसार कपड़े और रंगों का चुनाव करते हैं तो इससे आपके सभी काम सिद्ध होते हैं और हर काम में तरक्की भी मिलती है. आइए जानते हैं कौन से दिन किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

रविवार

धार्मिक शास्त्रों और पुराणों के अनुसार रविवार के दिन सूर्य देव और भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. यह दिन सूर्य देव को समर्पित है, इस दिन आप गुलाबी, नारंगी, लाल और सुनहरे रंग के वस्त्र पहनें ये आपके लिए शुभकारी सिद्ध होगा. इससे भगवान सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है साथ ही शत्रुओं का नाश और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है.

सोमवार

सोमवार का दिन भोलेनाथ और चंद्र देव को समर्पित किया गया है. इस दिन आप सफेद, सिल्वर और हल्के रंग के वस्त्र पहनें, ये रंग सोमवार के दिन अति शुभ माने गए है.  साथ ही आप हल्के नीले या हल्के पीले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं. इससे जीवन में मानसिक शांति सुख समृद्धि आती है और भगवान शिव और चंद्र देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

मंगलवार 

मंगलवार का दिन हनुमान जी और मंगल देव को समर्पित है. इस दिन आप सिंदूरी यानी भगवा, संतरा पीला और सफेद रंग के वस्त्र पहन सकते हैं, अगर आप चाहें तो मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्र भी पहन सकते हैं.

बुधवार 

बुधवार का दिन विघ्नहर्ता को समर्पित है और उनका प्रिय रंग हरा माना गया है. इस दिन आप हल्के हरे या गहरे हरे रंग के वस्त्र धारण कर सकते हैं. माना जाता है कि इस रंग के कपड़े पहनने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास बना रहता है. 

गुरुवार 

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का दिन माना गया है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि भगवान विष्णु को पीला रंग अधिक प्रिय है, इसलिए आप पीले रंग के वस्त्र धारण करें ये आपको शुभ परिणाम देंगे.

शुक्रवार 

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का माना गया है, इस दिन आप सफेद, लाल, गुलाबी वस्त्र पहनें. ऐसा करने से आपको धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है और मां लक्ष्मी आप पर सदैव प्रसन्न रहती हैं. 

 शनिवार 

शनिवार का दिन न्याय के देवता और कर्मफलदाता शनि देव को समर्पित है. इस दिन आप काले या गहरे नीले रंग के वस्त्र धारण करें और शनि देव के समक्ष दीपक जलाएं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news