Kapoor Kr Upay: होलिका दहन पर अपनाएं कपूर के टोटके, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा
Advertisement

Kapoor Kr Upay: होलिका दहन पर अपनाएं कपूर के टोटके, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

 Kapoor Remedies: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि होलिका दहन वाले के दिन ऐसे उपाय किए जा सकते हैं. जिससे आप आर्थिक परेशानियों के साथ-साथ घर से नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर किया जा सकता है. मान्यता है कि होलिका दहन वाले दिन कपूर के टोटके करने से आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

 

होलिका दहन पर कपूर के टोटके

Kapoor Totke: हिंदु धर्म में त्योहारों की बहुत अधिक मान-मान्यताएं है, होली भी इन्हीं प्रमुख त्योहारों में से एक है. होली रंगों का त्योहार है और रंगपंचमी की एक दिन होलिका दहन किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि होलिका दहन वाले के दिन ऐसे उपाय किए जा सकते हैं. जिससे आप आर्थिक परेशानियों के साथ-साथ घर से नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर किया जा सकता है. मान्यता है कि होलिका दहन वाले दिन कपूर के टोटके करने से आपको इन समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और रोग-दोष दूर होते हैं. आइए जानते हैं ये उपाय कौन से हैं. 

घी कपूर के उपाय 

होलिका दहन के दिन घी में रखा हुआ कपूर हुआ कपूर जलाएं और जले हुए कपूर को पूरे घर में घुमाएं जिससे घी और कपूर की सुगंध घर के कोने-कोने में फैल जाए. इस उपाय से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और लोगों में सकारात्मक ऊर्जा आती है. 

लौंग कपूर का उपाय 

होलिका दहन की रात में एक मिट्ठी के बर्तन में लौंग और कपूर जलाएं. ध्यान रहे कि लौंग विषम संख्या यानी 5 या 7 होनी चाहिए. ऐसा करने से घर में लगी बुरी नजर दूर होती है और घर के सदस्यों से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है.

गुलाब की पंखुड़िया और कपूर का उपाय

होलिका दहन की रात में गुलाब की पंखुड़ियों के साथ कपूर को जलाएं और पूरे घर में घूमा दें और इसकी राख को होलिका दहन में डाल दें ऐसा करने से घर की सभी बुरी शक्तियां कट जाती हैं. 

इन जगह पर रखें कपूर 

होलिका दहन के दिन आप घर के चारों कोनों में कपूर रखें और मुख्य रुप से ईशान कोण और घर के दक्षिणी हिस्से में कपूर रखें और होलिका दहन में इन्हें डाल दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news